दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश ने डाला उड़ानों पर असर, कई फ्लाइटें रद्द

मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना जताई थी. राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में भी बारिश हुई. ये बारिश तब हुई है कि जब मौसम विभाग ने आधिकारिक तौर पर मॉनसून के समाप्त होने की घोषणा कर दी है.
Delhi NCR Manu Flights Cancelled, दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश ने डाला उड़ानों पर असर, कई फ्लाइटें रद्द

नई दिल्ली: सुबह से तेज धूप और उमस के बाद देर शाम अचानक तेज आंधी और बारिश हुई. अचानक आंधी और भारी बारिश के बाद इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए उड़ानों को स्थगित करना पड़ा. इसके अलावा चार विमानों को डायवर्ट करना पड़ा. कई जगहों पर ओलावृष्टि की भी सूचना है.


मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना जताई थी. राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में भी बारिश हुई. ये बारिश तब हुई है कि जब मौसम विभाग ने आधिकारिक तौर पर मॉनसून के समाप्त होने की घोषणा कर दी है. बारिश के कारण सड़कों पर काफी पानी एकत्र हो गया और ट्रैफिक पर भी असर पड़ा है. भारी बारिश के कारण इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रात 7:56 से 8:22 बजे तक उड़ानों का परिचालन स्थगित करना पड़ा.

Delhi NCR Manu Flights Cancelled, दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश ने डाला उड़ानों पर असर, कई फ्लाइटें रद्द

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक देश में औसत से ज्यादा बारिश हुई है. आम तौर पर दक्षिण पश्चिम में 30 सितंबर तक बारिश बंद हो जाती थी लेकिन इस बार 10 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 1994 के बाद पहली बार इतनी ज्यादा 88 सेमी बारिश हुई है. हालांकि दिल्ली इस बार भी बारिश के लिए तरसती रही.

Related Posts