गहलोत सरकार ने उठाया ऐसा कदम, बीजेपी भी कर रही तारीफ

जयपुर विकास प्राधिकरण ने अपने स्तर पर 5 पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को जमीन के कागजात बांटकर इस अभियान की शुरुआत की.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र के नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के बीच पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को राजस्थान में बसने के लिए रियायती दर पर भूखंड देने का ऐलान किया है. स्‍थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयपुर में जयपुर विकास प्राधिकरण ने ऐसे 100 हिंदू परिवारों के लिए 50 फीसदी कम कीमत पर सरकारी जमीन देने की शुरुआत की है.

जयपुर विकास प्राधिकरण ने अपने स्तर पर 5 पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को जमीन के कागजात बांटकर इस अभियान की शुरुआत की. हालांकि, कांग्रेस के नेता इससे दूर रहे. राजस्थान के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार इनके वेलफेयर के लिए काम कर रही है. इनके नाम पर राजनीति नहीं करती है.

बता दें कि राजस्थान में एक लाख से ज्यादा पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी रह रहे हैं. जिनके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुरू से नागरिकता देने की पैरवी करते रहे हैं. वहीं गहलोत सरकार की इस मुहिम को बीजेपी ने देर आए दुरुस्त आए कहा है.

कहा जा रहा है कि बीजेपी ने हिंदू शरणार्थियों के बीच कांग्रेस को खलनायक बताने का जो अभियान शुरू किया है, उसी को ध्यान में रखते हुए राजस्थान की गहलोत सरकार ने अब पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को अपना बनाने के लिए मुहिम शुरू की है.

ये भी पढ़ें – CAA Protest: दिल्ली पुलिस की शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से अपील, जनहित में खाली करें रोड

Related Posts