राजनाथ सिंह बोले- सैन्य इतिहास में नए युग की शुरुआत, IAF की ताकत में राफेल लाएंगे क्रांतिकारी बदलाव

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने कहा, ''मैं वायुसेना को बधाई देता हूं. मुझे विश्वास है कि 17 स्क्वॉड्रन गोल्डन ऐरो अपने लक्ष्य में कामयाब रहेगा. मुझे बहुत खुशी है कि हमारी क्षमता लगातार बढ़ रही है''
rajnath singh tweet on rafale aircraft, राजनाथ सिंह बोले- सैन्य इतिहास में नए युग की शुरुआत, IAF की ताकत में राफेल लाएंगे क्रांतिकारी बदलाव

दुश्मन का काल माने जाने वाले 5 फाइटर जेट राफेल (Rafale) बुधवार को अंबाला एयरबेस पहुंच गए हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल को लेकर एक बाद एक कई ट्वीट किए हैं.

उन्होंने लिखा, राफेल अंबाला में सुरक्षित लैंड कर चुके हैं. भारत में राफेल लड़ाकू विमानों का आना हमारे सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत है. ये मल्टीरोल विमान भारतीय वायुसेना की क्षमताओं में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे.

उन्होंने कहा, ”मैं वायुसेना को बधाई देता हूं. मुझे विश्वास है कि 17 स्क्वॉड्रन गोल्डन ऐरो अपने लक्ष्य में कामयाब रहेगा. मुझे बहुत खुशी है कि हमारी क्षमता लगातार बढ़ रही है”

उन्होंने कहा, ”COVID महामारी द्वारा लगाए गए सख्त प्रतिबंधों के बावजूद विमान और उसके हथियारों की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए फ्रांसीसी सरकार, डसॉल्ट एविएशन और अन्य फ्रांसीसी कंपनियों को मैं धन्यवाद देता हूं.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

उन्होंने कहा, ”राफेल जेट केवल इसलिए खरीदे गए क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के साथ एक अंतर-सरकारी समझौते के माध्यम से इन विमानों को प्राप्त करने के लिए सही निर्णय लिया, क्योंकि लंबे समय तक खरीद के मामले में उनके लिए प्रगति नहीं हो सकी. मैं उनके साहस और निर्णायकता के लिए धन्यवाद देता हूं.”

 

उन्होंने कहा, ”इस विमान की उड़ान बहुत अच्छी है और इसके हथियार, रडार, अन्य सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर क्षमताएं दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं. भारत में इसका आगमन भारतीय वायुसेना को हमारे देश पर आने वाले किसी भी खतरे को रोकने के लिए बहुत मजबूत बना देगा.

 

उन्होंने कहा, ”राफेल जेट जब खरीदे गए हैं जब वे भारतीय वायुसेना की ऑपरेशनल रिक्वारमेंट को पूरी तरह से पूरा करते थे. इस खरीद के खिलाफ निराधार आरोपों का जवाब दिया जा चुका है.”

मैं जोड़ना चाहूंगा, यदि कोई भारतीय वायु सेना की इस नई क्षमता के बारे में चिंतित या आलोचनात्मक है तो यह उन लोगों को होना चाहिए जो आपकी क्षेत्रीय अखंडता को खतरे में डालना चाहते हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल के अंबाला पहुंचने पर वीडियो ट्वीट किया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts