‘…तो अपनी फौज भेज देंगे पाकिस्‍तान’, राजनाथ ने पड़ोसी मुल्‍क को दी चेतावनी

राजनाथ सिंह ने इमरान खान का नाम लेकर कहा कि "कश्मीर तो भूल जाइए. इसके बारे में सोचिए भी मत. मुद्दा उठाने से कुछ नहीं होगा."

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन दिनों हरियाणा में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. सोनीपत की एक रैली में उन्‍होंने मंच से पाकिस्‍तान को पहले सावधान किया, फिर चेतावनी भी दे डाली. राजनाथ ने कहा कि “पाकिस्‍तान ईमानदारी से काम करते हुए आतंकवाद को खत्‍म करे और भाईचारा कायम रखे. हम पड़ोसी हैं और एक-दूसरे के साथ चलना चाहते हैं.”

सिंह ने कहा कि पाकिस्‍तान चाहे तो भारत अपनी सेना भेजने को तैयार है. करनाल की एक रैली में उन्‍होंने कहा, “मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बताना चाहता हूं कि अगर आप आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर वाकई गंभीर हैं तो हम आपकी मदद करने को तैयार हैं. अगर आप हमारी आर्मी की मदद चाहते हैं तो हम आपकी मदद के लिए अपनी आर्मी भी भेजने को तैयार हैं.”

कश्‍मीर भूल जाएं इमरान : राजनाथ सिंह

राजनाथ ने कहा कि “अगर आपने (पाकिस्‍तान) आतंकवाद के खिलाफ ईमानदारी से कार्रवाई नहीं की तो मैं स्पष्ट कर देता हूं कि भारत के पास कट्टरवादी ताकतों से निपटने की क्षमता है.”

उन्‍होंने कश्‍मीर को लेकर भी इमरान पर हमला बोला. सिंह ने कहा, “इमरान खान का भाषण सुना जहां उन्‍होंने कहा कि कश्मीर की आजादी तक हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि उनका देश अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का मुद्दा उठाता रहेगा. कश्मीर तो भूल जाइए. इसके बारे में सोचिए भी मत. मुद्दा उठाने से कुछ नहीं होगा. कोई भी ताकत हम पर दबाव नहीं बना सकती है.”

ये भी पढ़ें

बॉर्डर पर दिखे कोई ड्रोन तो मार गिराओ, सेना को मिली इजाजत

‘आतंकी पकड़ तो लिए, अब मुकदमा भी चलाओ’, पाकिस्‍तान की नौटंकी पर बिफरा अमेरिका