सदन से नदारद मंत्री को वेंकैया नायडू ने दी चेतावनी, ‘ऐसा दोबारा न हो’

शुक्रवार को राज्यसभा में सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन में अनुपस्थित रहने वाले पशुपालन एवं डेयरी राज्य मंत्री संजीव कुमार बालयान को नसीहत दी.
venkaiah naidu, सदन से नदारद मंत्री को वेंकैया नायडू ने दी चेतावनी, ‘ऐसा दोबारा न हो’

नई दिल्ली: राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को सदन में राज्य मंत्री संजीव बालयान को नसीहत दे दी. सभापति वेंकैया नायडू जब आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवा रहे थे तब पिछले दिनों कार्यावलि में नाम होने के बावजूद सदन में अनुपस्थित रहने के लिए उन्होंने मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी राज्य मंत्री संजीव बालयान को हिदायत दी.

भविष्य में ऐसा नहीं होना चाहिए

सभापति ने शुक्रवार को संशोधित कार्यावलि के अनुसार दस्तावेज पटल पर रखवाते समय संजीव बालयान का नाम पुकारा. बालयान ने दस्तावेज पटल पर रखे. सभापति वेंकैया नायडू ने उनसे कहा कि हाल ही में कार्यावलि में नाम होने के बावजूद मंत्री सदन में उपस्थित नहीं थे. मंत्री जी कृपया ध्यान दें कि भविष्य में ऐसा नहीं होना चाहिए. राज्य मंत्री संजीव बालयान ने इस पर माफी मांगते हुए कहा कि वह आगे से इस बात का ध्यान रखेंगे.

PM मोदी ने भी दिखाई सख्ती

संसद में केंद्रीय मंत्रियों की अनुपस्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नाराज़गी जताई. बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी पूरी नहीं करते, उनके बारे में उसी दिन शाम तक उन्हें बताया जाए. विपक्षी नेताओं ने की शिकायत पर मोदी ने यह सख़्ती दिखाई है. संसद सत्र के दौरान सांसदों के अनुपस्थित रहने पर मोदी पहले नाख़ुशी जता चुके हैं.

ये भी पढ़ें- 

‘मेरे स्टाफ को हाथ मत लगाना’ संसद में प्रदर्शन कर रहे सांसदों से बोले स्पीकर ओम बिड़ला

धरने पर बैठीं प्रियंका, कहा, ‘अपराथ रोकने में नाकामयाब BJP मुझे मेरा कर्तव्य करने से रोक रही है’

Related Posts