दिल्ली को अयोध्या बनाने की तैयारी, राम मंदिर भूमिपूजन के दिन मनेगी दिवाली, बजेंगे ढोल-नगाड़े

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी कई तरह के आयोजन किए गए हैं जिसमें पूरी दिल्ली को रोशनी में सराबोर करने से लेकर भूमिपूजन का लाइव टेलिकास्ट (Live telecast) करने की तैयारी है.
Ram Mandir Bhoomipujan, दिल्ली को अयोध्या बनाने की तैयारी, राम मंदिर भूमिपूजन के दिन मनेगी दिवाली, बजेंगे ढोल-नगाड़े

आगामी पांच अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमिपूजन (Bhumi Poojan) की तैयारी अयोध्या (Ayodhya) में जोर शोर से चल रही है तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली में भी इसे लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी हो रही है. दिल्ली के सांसद रमेश बिधुड़ी ने टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र में पांच अगस्त को दिपावली मनायी जाएगी साथ ही हर घर में दीपोत्सव का आयोजन होगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी कई तरह के आयोजन किए गए हैं जिसमें पूरी दिल्ली को रोशनी में सराबोर करने से लेकर भूमिपूजन का लाइव टेलिकास्ट करने की तैयारी है. दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र में एलईडी स्क्रीन लगाया जाएगा.

भूमिपूजन का लाइव टेलिकास्ट

आदेश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही है. इस तरह के एलईडी स्क्रीन बीच बाजार में लगाए जाएंगे. जिससे कि लोग आसानी से भूमिपूजन समारोह को देख सकें.

सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल

दिल्ली में कोराना का खतरा अभी टला नहीं है. दिल्ली में प्रतिदिन औसतन एक हजार से अधिक कोरोना के मामले देखने को मिल रहे हैं. इसे ध्यान में रखते हुए जहां भी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी वहां कार्यकर्ताओं से सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखे को कहा गया है.

दिल्ली में दिवाली

दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधुड़ी ने बताया कि उस दिन पूरी दिल्ली में दिवाली जैसा माहौल होगा. अपने संसदीय क्षेत्र में दिवाली मनेगी. घर-घर दीप जलेंगे और लोग हर्ष और उल्लास के साथ रामलला के भूमिपूजन का उत्सव मनाएंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts