जब संसद में बोले रामदास अठावले तो मोदी से लेकर राहुल-सोनिया तक ने लगाए ठहाके

रामदास अठावले अपने मज़ाकिया अंदाज़ के लिए खूब मशहूर हैं. नए स्पीकर के चुनाव का मौका था तो उन्होंने यहां भी जमकर हाथ दिखाए.

कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिरला बिना किसी शोर-शराबे के लोकसभा अध्यक्ष चुन लिए गए. इस मौके पर संसद में संयुक्त सत्र बुलाया गया था जिसमें रामदास अठावले जमकर बोले, लेकिन जो कुछ बोले उस पर लोग हंसते-हंसते लोटपोट हो गए. हंसनेवालों में सत्ताधारी भी थे और विपक्षी भी.

वैसे अठावले की पार्टी का कोई भी सदस्य लोकसभा में चुनकर नहीं आया है क्योंकि उन्होंने चुनाव लड़ा ही नहीं था. अठावले अपने मज़ाकिया अंदाज़ के लिए खूब चर्चित हैं और यहां भी उन्होंने मौका नहीं चूका. पीएम मोदी तो अठावले की बातों पर हंसे ही लेकिन विपक्षी बेंचों पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भी लुत्फ लिया.

, जब संसद में बोले रामदास अठावले तो मोदी से लेकर राहुल-सोनिया तक ने लगाए ठहाके
एक जनसभा के दौरान ओम बिरला.

अठावले भले ही नवनिर्वाचित स्पीकर ओम बिरला के स्वागत में बोल रहे थे मगर उन्होंने राहुल गांधी के जन्मदिन को भी याद किया जो आज ही है. अठावले ने उन्हें शुभकामनाएं दी और लगे हाथ कांग्रेस की करारी हार भी याद दिलाते हुए दिलासा दिया कि लोकतंत्र में तो ये सब चलता ही रहता है. इसके बाद अठावले ने मज़ाक करते हुए कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस से कई लोग हमको बुला रहे थे, लेकिन मैं हवा भांप चुका था. अब हमारी सरकार पांच साल चलेगी, उसके बाद अगले पांच चलेगी, पांच साल और चलेगी. हम अच्छा काम करना जारी रखेंगे. मोदी साहब अच्छा काम करते रहेंगे. आसानी से आपको इस तरफ आने नहीं देंगे.

अठावले की बातों पर सोनिया और राहुल हंसते दिखे. निशाना साधने की उनकी इस अदा पर पीएम मोदी भी हंसते रहे.