किरकिरी होने के बाद पुलिस ने FIR से काटा आजम खान की दिवंगत मां का नाम

आजम खान की स्वर्गीय मां के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. उनपर धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में मुकदमा दर्ज हुआ था.
Azam Khan, किरकिरी होने के बाद पुलिस ने FIR से काटा आजम खान की दिवंगत मां का नाम

डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने समाजवादी पार्दी के सांसद आजम खान की मां का नाम FIR से काटने के निर्देश दिए. डीएम ने कहा कि सरकारी संपत्ति की खरीद फरोख्त फर्जी नामों पर हुई है. बैनामे में दर्ज नामों के आधार पर FIR हुई, बैनामे में जीवित और मृतक का प्रमाण नहीं होता. ऐसे प्रकरणों में विवेचना के दौरान कार्यवाही की जाती है. अमीर जहां बेगम के दिवंगत होने की सूचना के बाद उनका नाम काटने के लिए थाने को सूचित कर दिया गया.

बता दें कि आजम खान की दिवंगत मां के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. उनपर धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में मुकदमा दर्ज हुआ था.

नायब तहसीलदार की ओर से दर्ज कराए गए इस मामले में आजम खान के बड़े बेटे अदीब आजम समेत 37 लोगों को नामजद किया गया. आरोप है कि उन्होंने 11 साल पहले जेल के फांसी घर की जमीन खरीदी थी. मालूम हो कि करीब 6 साल पहले सांसद आजम खान की मां अमीर जहां बेगम का देहांत हो चुका है.

बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने पिछले दिनों फांसी घर की जमीन पर कब्जे को लेकर रामपुर के जिलाधिकारी (डीएम) आंजनेय कुमार सिंह से शिकायत की थी. इस एक्शन लेते हुए धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में मुकदमा किया गया.

ये भी पढ़ें- मसूद अजहर ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर, कहा- कश्मीरी मुसलमानों को मार रहा दुश्मन

Related Posts