आंध्र प्रदेश: तिरुमला के शेषाचलम जंगलों में दिखे दुर्लभ प्रजाति की बिल्ली के बच्चे

वन विभाग का कहना है कि ये देवांग प्रजाति की बिल्ली (slender lorises) के बच्चे हैं, जो बहुत ही दुर्लभ हैं, इनकी आंखें सामान्‍य बिल्‍ली की तुलना में काफी बड़ी होती हैं.
rare species of cat in forest of Andhra Pradesh, आंध्र प्रदेश: तिरुमला के शेषाचलम जंगलों में दिखे दुर्लभ प्रजाति की बिल्ली के बच्चे

कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम के चलते सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) लगा रखा है, जिसकी वजह से आंध्र प्रदेश के तिरुपति में तिरुमला पहाड़ी पर स्थित विश्व प्रसिद्ध भगवान बालाजी के मंदिर में लोगों का आना जाना बंद है. इलाका सुनसान होने की वजह से कभी-कभार कई तरह के जंगली जानवर मंदिर के रास्ते में पड़ने वाले जंगलों के आस-पास दिख रहे हैं. इस बार यहां बहुत ही दुर्लभ प्रजाति की बिल्ली (slender lorises) के दो बच्चे मिले.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

यह बहुत ही दुर्लभ प्रजाति के जानवर हैं, जिनकी आंखें बड़ी-बड़ी होती हैं. तिरुमला पर्वतीय इलाके में शेषाचलम जंगलों से होकर गुजरती हुई सड़क के मरम्मत कार्य करने के दौरान कर्मचारियों को ये बिल्लियां दिखींं. उन्होंने इस दुर्लभ जानवर को देखकर उन्हें वन विभाग को सौंप दिया. वन विभाग का कहना है कि ये देवांग प्रजाति की बिल्ली के बच्चे हैं, जो बहुत ही दुर्लभ हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts