जम्मू कश्मीर: पूर्व मंत्री के 10 ठिकानों पर सीबीआई का छापा, एजुकेशनल ट्रस्ट से जुड़े भ्रष्टाचार केस में आया है नाम

जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह (Chaudhary Lal Singh) के खिलाफ आज बड़ी कार्रवाई की गई है. मामला आर.बी. एजुकेशनल ट्रस्ट (RB Education Trust) से जुड़ा है.

CBI

जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह (Chaudhary Lal Singh) के खिलाफ आज बड़ी कार्रवाई की गई है. आज यानी मंगलवार को सीबीआई की टीम ने उनके निवास स्थान समेत कुल 10 जगहों पर छापेमारी की. यह छापेमारी एक शैक्षिक ट्रस्ट से जुड़े भ्रष्ट्राचार के मामले में की गई. मामला आर.बी. एजुकेशनल ट्रस्ट (RB Education Trust) से जुड़ा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के कुल 10 ठिकानों पर सीबीआई का छापा पड़ा. शैक्षिक ट्रस्ट से जुड़े भ्रष्ट्राचार के इस मामले को इसी साल जून में दर्ज किया गया था. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, इसी साल जून महीने में सीबीआई ने प्राथमिक जांच (PE ) का मामला दर्ज किया था.

पढ़ें – CBI की बड़ी कार्रवाई, 116 करोड़ के टेंडर घोटाले में पूर्व इंजीनियर यादव सिंह गिरफ्तार

क्या है मामला

कठुआ में स्थित आर.बी. एजुकेशनल ट्रस्ट से जुड़े इस मामले में सीबीआई ने कई अज्ञात सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. इसमें वन्य भूमि की बिक्री और खरीदी करने का आरोप है. आरोप है कि ऐसा जिले के राजस्व और वन अधिकारियों को घूस देकर करवाया गया था.

Related Posts