कुछ समय में बंद होने वाला है ये बैंक, खाते से तुरंत ट्रांसफर कर लें पैसे

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बताया कि आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट बैंक स्वेच्छा से अपना कारोबार समेट रही है.
aditya birla idea payment bank, कुछ समय में बंद होने वाला है ये बैंक, खाते से तुरंत ट्रांसफर कर लें पैसे

पेमेंट बैंक बाजार की आदित्य बिड़ला समूह द्वारा संचालित होने वाली कंपनी जल्द ही अपना कारोबार समेटने जा रही है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बताया कि आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट बैंक स्वेच्छा से अपना कारोबार समेट रही है.

RBI ने एक नोटिफिकेशन में कहा, ‘हम सलाह देते हैं कि आदित्‍य बिरला आइडिया पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के स्‍वेच्‍छा से कारोबार समेटने को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट ने 18 सितंबर 2019 को एक आदेश पारित किया था.’

RBI ने कहा कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने डेलॉयट टूश तोमात्सु इंडिया एलएलपी के सीनियर डायरेक्‍टर विजयकुमार वी. अय्यर को इसके लिए लिक्विडेटर नियुक्त किया है.

वहीं, आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट बैंक ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट www.adityabirla.bank पर नोटिफिकेशन के जरिए अपने कारोबार को समेटने की जानकारी दी है. इस मैसेज में बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए लिखा है- हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि बैंक ने आपकी जमा राशि की वापसी की पूरी व्यवस्था की है.

aditya birla idea payment bank, कुछ समय में बंद होने वाला है ये बैंक, खाते से तुरंत ट्रांसफर कर लें पैसे

अप्रैल 2016 में आइडिया सेलुलर ने सब्सिडियरी आइडिया मोबाइल कॉमर्स सर्विसेज को पेमेंट बैंक में मर्ज कर आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट बैंक नाम दिया था. अब इस पेमेंट बैंक के बंद होने के बाद केवल एयरटेल, पेटीएम, जियो, इंडिया पोस्ट जैसी प्रमुख कंपनियों की पेमेंट बैंक सेवा उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा में मंत्रियों को हर महीने मिलेगा एक लाख का भत्ता, खट्टर सरकार ने लिया फैसला

केदारनाथ में यात्रियों की थकान मिटाने के लिए खोले जाएंगे मसाज सेंटर

Related Posts