दुनिया के छठवें सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, गूगल के को-फाउंडर को पीछे छोड़ा

विश्व के 10 धनकुबेरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एशिया के इकलौते शख्स हैं. मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 72.4 अरब डॉलर हो गई है. 
Mukesh Ambani sixth richest man, दुनिया के छठवें सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, गूगल के को-फाउंडर को पीछे छोड़ा

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में छठे नंबर पर हैं. सोमवार को उन्होंने सातवां स्थान हासिल किया था और बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफेट को भी पीछे छोड़ दिया था. ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के डेटा के मुताबिक गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज और सर्जी ब्रिन भी अंबानी से पीछे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

विश्व के 10 धनकुबेरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एशिया के इकलौते शख्स हैं. मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 72.4 अरब डॉलर हो गई है.

पिछले 20 दिनों में उनकी संपत्ति में लगभग 5.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जिसके चलते उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है. कुछ ही दिन पहले 20 जून को जारी की गई फोर्ब्स की सूची में वो 9वें नंबर पर थे. आपको बता दें कि फोर्ब्स की लिस्ट शेयर की कीमत के आधार पर तैयार की जाती है.

दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में पहले नंबर पर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) शामिल हैं, उनकी संपत्ति 184 अरब डॉलर है. वहीं बिल गेट्स 115 अरब डॉलर के साथ दूसरे नंबर पर हैं. बर्नार्ड ऑर्नोल्ट फैमिली 94.5 अरब डॉल के साथ तीसरे नंबर पर, मार्क जुकरबर्ग 90.8 अरब डॉलर के साथ चौथे, स्टीव बॉल्मर 74.6 अरब डॉलर के साथ पांचवें और मुकेश अंबानी 72.4 अरब डॉलर के साथ छठे, लैरी एलिसन 71.6 अरब डॉलर के साथ सातवें नंबर पर हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts