एक बार फिर झटका देने को तैयार Reliance JIO, महंगा होगा 1GB डेटा प्लान

Reliance JIO ने TRAI को अपने सुझाव में कहा कि प्रति जीबी डेटा के फ्लोर प्राइस (Floor Price) को 15 रुपये कर दिया जाए. साथ ही अपील की कि आने वाले 6 से 9 महीनों में इस फ्लोर प्राइस को बढ़ाकर 20 रुपये प्रति जीबी कर दिया जाए.
Reliance JIO 1GB data plan, एक बार फिर झटका देने को तैयार Reliance JIO, महंगा होगा 1GB डेटा प्लान

भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री (Telecom Industry) के हालात को देखते हुए टेलीकॉम रेगुलेटरी बॉडी (TRAI) एक फ्लोर प्राइसिंग लाने की तैयारी कर रही है. इसमें चिंता की बात यह है कि रिलायंस जियो (Reliance JIO) ने TRAI को फ्लोर प्राइस (Floor Price) बढ़ाने का सुझाव दिया है.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, Reliance JIO ने अपने सुझाव में कहा कि प्रति जीबी डेटा के फ्लोर प्राइस (Floor Price) को 15 रुपये कर दिया जाए. इतना ही नहीं कंपनी ने यह भी अपील की कि आने वाले 6 से 9 महीनों में इस फ्लोर प्राइस को बढ़ाकर 20 रुपये प्रति जीबी कर दिया जाना चाहिए.

Jio ने कहा है कि भारतीय कस्टमर्स प्राइस सेंसिटिव है. फ्लोर प्लान (Floor Plan) बढ़ाने के लिए जरूरत है कि इसे एक बार में न कर के कुछ समय के अंतराल पर इसमें इजाफा किया जाना चाहिए. वहीं कंपनी ने कहा वॉइस टैरिफ (Voice Tariff) में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह मार्केट में अस्थिरता लाएगा और इसे लागू करने में भी काफी मुश्किल आएगी.

TRAI को दिए कंसल्टेशन पेपर (Consultation Paper) में JIO ने कहा है कि टारगेट फ्लोर प्राइस तय होने के बाद इंडस्ट्री को काफी राहत पहुंचने की उम्मीद है. दरअसल TRAI एक कंस्लटेशन पेपर (Consultation Paper) पर काम कर रही है ताकि इन्हें रिवाइव किया जा सके. फ्लोर प्राइसिंग के तहत डेटा (Data) के लिए एक बेस प्राइस (Base Price) फिक्स किया जाएगा.

Related Posts