Renault Duster Facelift आज होगी लॉन्‍च, जानिए फीचर्स और क्‍या हैं दाम

Renault Duster Facelift के डैशबोर्ड को प्रीमियम लुक देने के लिए कई छोटे-छोटे मगर अहम बदलाव किए गए हैं.

नई‍ दिल्‍ली: Renault Duster Facelift भारत में आज लॉन्‍च हो रही है. कई मौकों पर इस कार की डिटेल्‍स सामने आ चुकी हैं. कंपनी ने खुद इस SUV का टीजर जारी किया था. यह SUV रेनॉ की भारत में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली गाड़‍ियों में से एक हैं. आइए जानते हैं कि Renault Duster Facelift के फीचर्स, इंजन और संभावित कीमत के बारे में.

Renault Duster Facelift के फीचर्स

रेनॉ ने Duster Facelift के डिजाइन में बदलाव है. इसमें नए फ्रंट ग्रिल्‍स दिए गए हैं और अलॉय व्‍हील्‍स भी लगे हैं. हेडलाइट का डिजाइन नहीं बदला है मगर LED DRLs वाले प्रोजेक्‍टर लैंप रात के सफर को और आसान बनाएंगे. कार के बंपर्स को री-डिजाइन किया गया है.

बात Renault Duster Facelift के इंटीरियर्स की करें तो स्‍टीयरिंग व्‍हील बदला गया है. डैशबोर्ड को प्रीमियम लुक देने के लिए कई छोटे-छोटे मगर अहम बदलाव किए गए हैं. सेंट्रल कंसोल में सर्कुलर एसी वेंट्स की जगह आयताकार वेंट्स होंगे. टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम को भी अपडेट किया गया है. सारे वैरियंट्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, स्पीड वॉर्निंग, पार्किंग सेंसर्स और ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे.

इंजन

Renault Duster Facelift में 4 सिलिंडर वाला 1.5 लिटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि BS-VI के अनुरूप होगा. नए नियमों के चलते डस्‍टर डीजल वैरियंट में नहीं आएगी क्‍योंकि उसे BS-VI के हिसाब से अपग्रेड करने में लागत ज्‍यादा आएगा.

कीमत

कंपनी ने कीमत का खुलासा नहीं किया है मगर माना जा रहा है कि नए मॉडल के दाम ज्‍यादा नहीं होंगे. संभावना है कि Renault Duster facelift के दाम 7.99 लाख रुपये (एक्‍स शोरूम) से शुरू हो सकते हैं.

इनसे होगा मुकाबला

भारत में रेनॉ डस्‍टर फेसलिफ्ट को Hyundai Creta, Maruti S-Cross, Nissan Kicks, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford EcoSport और Mahindra XUV300 से टक्‍कर मिलेगी.

ये भी पढ़ें

MG Hector: इंडिया की पहली ‘इंटरनेट कार’, आपकी आवाज सुनकर होगी स्‍टार्ट

Redmi Note 7 Pro या Samsung Galaxy M40? जानिए किसके कैमरा, बैट्री और प्रोसेसर में ज्‍यादा दम