VIDEO: कांग्रेस पार्टी में आई इस्तीफों की बाढ़, कार्यकर्ता बोले- अध्यक्ष होंगे तो सिर्फ राहुल गांधी

लगभग 140 ऑफिस बेयरर्स ने इस्तीफे की पेशकश की है. इस्तीफा देने वालों में यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल और अन्य विभागों के अध्यक्षों के भी नाम शामिल हैं.

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में अचानक इस्तीफों की बाढ़ सी आ गई है. एआईससी, पीससी के लगभग 140 ऑफिस बेयरर्स ने इस्तीफे की पेशकश की है. इस्तीफा देने वालों में यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल और अन्य विभागों के अध्यक्षों के भी नाम शामिल हैं.

इन सभी पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे पार्टी अध्यक्ष को भेज दिए हैं. युवा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इस्तीफा सौंपने के लिए तीन दिन का समय दिया है. प्रकाश जोशी ने सवाल किया है कि सिर्फ राहुल गांधी ही क्यों 2019 लोकसभा चुनाव हार की जिम्मेदारी लें?

कांग्रेस, VIDEO: कांग्रेस पार्टी में आई इस्तीफों की बाढ़, कार्यकर्ता बोले- अध्यक्ष होंगे तो सिर्फ राहुल गांधी

उनका कहना है कि हम (कांग्रेस) सभी को राहुल गांधी पर भरोसा जताते हुए उन्हें फ्री हैंड दे देना चाहिए. ताकि वह पार्टी को पुनर्गठित कर सकें. उनका कहना है कि यह एक बात साफ है कि सिर्फ राहुल गांधी को ही कांग्रेस के पार्टी अध्यक्ष के रूप में स्वीकार किया जाएगा.

एआईसीसी सेक्रेटरी अनिल चौधरी का कहना है, “राहुल गांधी जी ने निष्ठा और ईमानदारी के साथ देश और पार्टी के लिए काम किया है. तो अगर उन्होंने जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया तो हमारा भी पद पर रहना उचित नहीं है.”

दिल्ली में कांग्रेस ने 280 ब्लॉक कमेटियां भंग
कांग्रेस ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी की अपनी सभी 280 ब्लॉक कमेटियों को भंग कर दिया. पार्टी ने ऐसा लोकसभा चुनाव में हार के मद्देनजर किया है. पूर्व मुख्यमंत्री व दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद घंटे भर के बाद यह फैसला किया. शीला दीक्षित ने लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय राजधानी में में पार्टी की हार पर चर्चा के लिए कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इस बैठक में शीला दीक्षित सहित कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन, महाबल मिश्रा, जे.पी. अग्रवाल, राजेश लिलोथिया और अरविंदर सिंह लवली के साथ-साथ पी.सी. चाको ने भाग लिया. चाको दिल्ली के पार्टी प्रभारी हैं.

ये भी पढ़ें: दलाई लामा के बयान से हैरत में दुनिया, कहा- यदि महिला उत्तराधिकारी हो तो आकर्षक होनी चाहिए!