गवाहों को प्रभावित कर रहीं रिया चक्रवर्ती, खुद चाहती थीं CBI जांच- सुशांत के पिता ने SC को सौंपा जवाब

सुशांत (Sushant Singh Rajput) के पिता (KK Singh) का कहना है कि रिया (Rhea Chakraborty) की याचिका प्रभावहीन है, क्योंकि अब इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है.
Rhea Chakraborty influencing witnesses, गवाहों को प्रभावित कर रहीं रिया चक्रवर्ती, खुद चाहती थीं CBI जांच- सुशांत के पिता ने SC को सौंपा जवाब

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में रिया चक्रवती (Rhea Chakraborty) की याचिका पर आज यानि शनिवार को सुशांत के पिता केके सिंह (KK Singh) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में जवाब दाखिल किया है. सुशांत के पिता ने रिया पर आरोप लगाया कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित करना शुरू कर दिया है. उन्होंने रिया की याचिका को खारिज करने की मांग की है.

रिया ने गवाहों की किया प्रभावित

सुशांत के पिता का कहना है कि रिया की याचिका प्रभावहीन है, क्योंकि अब इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है. जब रिया खुद सीबीआई जांच की मांग कर चुकी हैं तो अब सीबीआई जांच से परहेज़ क्यों?

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रिया ने इस मामले में गवाह सिद्धार्थ पिठानी को प्रभावित किया. सिद्धार्थ ने बिहार पुलिस के ईमेल को रिया को लीक किया है. वहीं जांच अधिकार क्षेत्र पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अधिकार क्षेत्र का सवाल जांच के दौरान नहीं ट्रायल के दौरान आता है.

महाराष्ट्र सरकार भी करेगी हलफनामा दाखिल

वहीं महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) की ओर से भी आज ही हलफनामा दाखिल किया जाएगा. अपने हलफनामे में महाराष्ट्र सरकार यह कह सकती है कि मुंबई पुलिस ठीक तरह से जांच कर रही है और हरेक पहलू कि जांच कि जा रही है. किसी और राज्य कि पुलिस द्वारा जांच किए जाने का सवाल नहीं, क्योंकि ज्यूरिस्डिक्शन मुंबई पुलिस का है.

सरकार यह भी कह सकती है कि सीबीआई जांच कि जरूरत नहीं है. मुंबई पुलिस ने बड़े-बड़े मामले सुलझाए हैं. राज्य सरकार से सीबीआई जांच के लिए सहमति नहीं ली गई. यह संघीय ढांचे कि अवधारणा के खिलाफ है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में ज्यूरिस्डिक्शन को ध्यान में रखकर फैसला दे.

मुंबई पुलिस जांच करने में सक्षम

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत केस को लेकर कहा कि अभी सुशांत केस सीबीआई के पास नहीं गया है. केस सुप्रीम कोर्ट में है. 11 तारीख को निर्णय आयेगा. मुंबई पुलिस सही तरह से मामले की जांच कर रही है. मुंबई पुलिस पूरी तरह से यह जांच करने के लिये सक्षम है और काम सही तरह से कर रही है. सीबीआई को केस देने की कोई वजह नहीं है.

वहीं बताते चलें कि रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 11 अगस्त को सुनवाई करेगा. रिया ने बिहार में उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts