पीएम मोदी के डिनर में जाने से इनकार कर बोलीं मीसा- इन पैसों से बच्चों के लिए दवा खरीद लें

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने कहा, "इस पैसे से प्रधानमंत्री मरते बच्चों के लिए दवा और उपचार के लिए जरूरी सामान खरीद लें."

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्यसभा और लोकसभा के सभी सांसदों के लिए डिनर का आयोजन किया, लेकिन राष्ट्रीय जनता दला ने खुद को इससे अलग कर लिया. आरजेडी ने बिहार के मुजफ्फरपुर में इन्सेफेलाइटिस की वजह से हुई बच्चों की मौतों को वजह बताते हुए खुद को इस डिनर से अलग कर लिया.

मालूम हो कि इस डिनर का आयोजन दिल्ली के अशोका होटस में किया गया है. ऐसे में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने कहा, “इस पैसे से प्रधानमंत्री मरते बच्चों के लिए दवा और उपचार के लिए जरूरी सामान खरीद लें.”

दरअसल बिहार में इन्सेफेलाइटिस या चमकी बुखार से अबतक लगभग 140 बच्चे मौत का शिकार हो चुके हैं. जिनमें ज्यादातर मौतें मुजफ्फरपुर में हुई हैं. बच्चों की इस बीमारी के चलते हुई मौतों को वजह बताते हुए नैतिकता के आधार पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की भी मांग की है.

मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इस बीमारी के चलते कई बच्चे मौत के मुंह में चले गए. टीवी9 भारतवर्ष ने देशभर का ध्यान इन मासूमों की ओर खींचा. जिसके बाद मुख्यमंत्री इस अस्पताल पहुंचे, जहां लोगों ने उनके विरोध में नारेबाजी की. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन भी इस अस्पताल में आए थे.

ये भी पढ़ें: सांसदों के लिए पीएम मोदी का डिनर, पहुंचे ये दिग्गज विपक्षी नेता