रोहित शर्मा ने बनाया टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक, मजबूत स्थिति में भारत

रोहित शर्मा इस सीरीज में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. इससे पहले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली पहले ही दोहरा शतक जड़ चुके हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा नें रांची में अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया. रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा ने 249 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 212 रन पूरे किए. इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 177 रन था, जो उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ कोलकाता में नवंबर, 2013 में बनाया था. हालांकि अपने टेस्ट करियर में रोहित तीसरी बार 150 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब हुए हैं.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली पहले ही दोहरा शतक जड़ चुके हैं. मेजबान टीम ने रविवार को अपने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 224 रनों से आगे खेलना शुरू किया.

शर्मा और रहाणे ने तेजी से रन बनाए. इस बीच रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक भी पूरा किया. रहाणे को 115 के निजी स्कोर पर आउट करके जॉर्ज लिंडे ने मेजबान टीम को चौथा झटका दिया. रोहित और रहाणे के बीच कुल 267 रनों की बड़ी साझेदारी हुई.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से पारी में अबतक कागिसो रबादा ने दो और एनरिक नोर्टजे एवं लिंडे ने एक-एक विकेट लिया है.