लखनऊ पोस्टर विवाद पर साध्वी प्राची का विवादित बयान, कहा- दंगा चाहते हैं तो उतरवा दें पोस्टर

साध्वी प्राची (Sadhvi Pachi) ने पत्रकारों से कहा कि यह सरकार का बहुत सराहनीय कदम है, सरकार को किसी भी कीमत पर दंगाइयों (Rioters) के पोस्टर नहीं उतारने चाहिए. अगर दंगा चाहिए तो पोस्टर उतरवा दीजिए और शांति चाहिए तो जो सरकार कर रही है, ठीक कर रही है.
Sadhvi Prachi's Controversial statement on Lucknow poster, लखनऊ पोस्टर विवाद पर साध्वी प्राची का विवादित बयान, कहा- दंगा चाहते हैं तो उतरवा दें पोस्टर

विश्व हिंदू परिषद (VHP) की नेता साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) ने हाईकोर्ट (High Court) के फैसले को लेकर विवादित बयान दिया है और दंगाइयों (Rioters) के पोस्टर हटाने के आदेश पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि अगर दंगा चाहते हैं तो पोस्टर उतरवा दें.

साध्वी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार का बहुत सराहनीय कदम है, सरकार को किसी भी कीमत पर दंगाइयों (Rioters) के पोस्टर नहीं उतारने चाहिए. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सभी बुद्धिजीवी लोगों से भी वह यही निवेदन करती हैं कि यह सवाल करें कि उत्तर प्रदेश में शांति चाहिए या दंगा. अगर दंगा चाहिए तो पोस्टर उतरवा दीजिए और शांति चाहिए तो जो सरकार कर रही है, ठीक कर रही है.

हरिद्वार (Haridwar) जाते समय साध्वी प्राची ने पत्रकारों से कहा कि कुछ दंगाई और जिहादी लोग हिंदुस्तान को जलाना चाहते हैं. ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) इसका ताजा सबूत है.

उन्होंने कहा जो दंगाइयों के पेास्टर उतरवाना चाह रहे हैं, वे दंगाइयों के साथ हैं. यूपी (UP) की तर्ज पर दिल्ली (Delhi) में भी दंगाइयों (Rioters) से वसूली की जानी चाहिए. तभी उनके हौसले पस्त हो सकते हैं. दिल्ली में बवाल (Delhi Violence) करके दंगाइयों ने हिंदुस्तान की छवि को खराब करने का षड्यंत्र किया था. दिल्ली में आईबी (IB) के जवान की निर्मम हत्या की गई है.

गौरतलब हो कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने लखनऊ (Lucknow) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा के आरोपियों के पोस्टर के हटाने के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने 9 मार्च को दिए हाईकोर्ट (High Court) के आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है. इस मामले में अगले हफ्ते नई बेंच सुनवाई करेगी.

–IANS

Related Posts