माया से गठबंधन को लेकर नाराज दिखे मुलायम, कहा- अपने ही लोग ख़त्म कर रहे पार्टी

Share this on WhatsAppलखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी(सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को सपा और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को गलत करार दिया है. मुलयाम ने बसपा के साथ आधी-आधी सीटें बाटने पर कहा कि इससे पार्टी कमजोर होगी. कहा- भाजपा हमसे आगे निकल गई मुलायम सिंह ने […]

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी(सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को सपा और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को गलत करार दिया है. मुलयाम ने बसपा के साथ आधी-आधी सीटें बाटने पर कहा कि इससे पार्टी कमजोर होगी.

कहा- भाजपा हमसे आगे निकल गई
मुलायम सिंह ने गुरुवार को कार्यकर्ताओं से कहा कि “मैंने अखिलेश से कहा कि प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दो जिससे चुनाव की तैयारी हो सके. भाजपा हमसे आगे निकल गई है, हमने जब 14 महीने पहले उम्मीदवारों का टिकट फाइनल कर दिया था तब हमें बड़ी जीत मिली थी. लेकिन अखिलेश ने अभी तक टिकट फाइनल नहीं किया है. जीतने वाले को टिकट क्यों नहीं दे रहे.”

बसपा के साथ गठबंधन पर नाराजगी
मुलायम सिंह अपने बेटे अखिलेश के बसपा के साथ गठबंधन से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि “अपने पार्टी के ही लोग पार्टी को ख़त्म कर रहे हैं. लोग शिवपाल का नाम लगा रहे हैं. अखिलेश जरूर टिकट बाटेंगे. चुनाव चिन्ह अगर अखिलेश के हाथ में है तो टिकट काटना मेरे हाथ में है।”

पार्टी की ताकत होगी आधी
मुलायम ने बसपा को आधी सीटें देने पर कहा कि “यह मैं ही था जिसने 42 सीटें जीती थी और रक्षा मंत्री का पद लेकर आया था. लेकिन आज हम आधी सीटों पर ही चुनाव लड़ रहे हैं. यह मेरा बेटा है जिसने इस गठबंधन को बनाया है. अगर यह मैं होता, तो चीजें अलग होतीं.” उन्होंने आगे आधी सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर कहा, पार्टी ने अकेले अपने दम पर तीन बार सरकार बनाई है, लेकिन यहां तो लड़ने से पहले ही आधी सीट दे दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *