भारत से 3 मार्च को पाकिस्तान के लिए रवाना होगी समझौता एक्सप्रेस

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद समझौता एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है. सोमवार को मुश्किल से 100 यात्रियों ने इस ट्रेन से यात्रा की थी.

नयी दिल्ली: भारत एक बार फिर से पाकिस्तान जाने वाली समझौता एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने जा रही है. एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक भारत 3 मार्च को पाकिस्तान के लिए समझौता एक्सप्रेस को रवाना करेगी.

गौरतलब है कि इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए पाकिस्तान के प्रशासन ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस की सेवा निलंबित कर दी थी. जिसके बाद भारत ने भी एक मार्च को समझौता एक्सप्रेस की सेवा रद्द कर दी थी.

इससे पहले पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने समझौता एक्सप्रेस की सेवा निलंबित करने को लेकर अपने बयान में कहा कि ‘गुरुवार तड़के लाहौर से अटारी आने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया और वह यहां नहीं पहुंची. जिन यात्रियों को भारत आना था, उन्हें कहा गया है कि वे अपनी टिकट का रिफंड ले सकते हैं. ट्रेन दोनों देशों के बीच सोमवार और गुरुवार को चलती है. यह लाहौर और पंजाब के अटारी को जोड़ती है.’

इसके अलावा समझौता एक्सप्रेस की एक लिंक ट्रेन यात्रियों को अटारी से दिल्ली लाती है.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है. सोमवार को मुश्किल से 100 यात्रियों ने इस ट्रेन से यात्रा की थी.