‘1 रुपए में सेनेटरी पैड’, PM मोदी की इस पहल को मिल रही है सोशल मीडिया पर सराहना

प्रधानमंत्री मोदी के लाल किले पर खड़े होकर मासिक धर्म और सेनेटरी पैड (Sanitary Pad) के बारे में बात करने को लोगों ने काफी सराहा है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लोगों ने इस बारे में कई ट्वीट किए हैं.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज (शनिवार) सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सातवीं बार लाल किले से देश को संबोधित किया. अपने भाषण में उन्होंने महिला सशक्तिकरण की दिशा में सरकार के प्रयासों के बारे में बताया. 1 रुपए में सेनेटरी पैड (Sanitary Pad) देने की PM मोदी की इस पहल को सोशल मीडिया पर काफी सराहना मिल रही है.

5 करोड़ महिलाओं को एक  रुपए में सेनेटरी पैड दिए गए हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा कि, “हमारी सरकार हमेशा से ही महिलाओं के स्वास्थ्य के बारे में सोचती रही है. देशभर के 6 हजार जनऔषधि केंद्रों पर 5 करोड़ महिलाओं को 1 रुपए में सेनेटरी पैड दिए गए हैं. हमने लड़कियों की शादी के लिए भी कमेटी बनायी है ताकि उस पैसे का सही समय पर इस्तेमाल किया जा सके.”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि,” हमने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए नौसेना और वायुसेना में भी महत्वपूर्ण पदों पर महिलाओं की नियुक्ति की है. महिलाएं अब सेना का नेतृत्व कर रही हैं. उनकी भलाई के लिए ही हमने तीन तलाक की प्रथा को भी खत्म किया.” प्रधानमंत्री मोदी के लाल किले पर खड़े होकर मासिक धर्म और सेनेटरी पैड के बारे में बात करने को लोगों ने काफी सराहा है.

लोगों का कहना है की जिस देश में माहवारी के बारे में खुलकर बात नहीं की जाती, ऐसे में यह एक प्रशंसनीय कदम है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वटिर पर लोगों ने इस बारे में कई ट्वीट किए हैं.

एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘देशभर के 6 हजार जनऔषधि केंद्रों पर 5 करोड़ गरीब महिलाओं को एक  रुपए में सेनेटरी पैड. तरक्की की दिशा में सरल और सराहनीय काम.’

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts