पाकिस्तान में सिख लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन पर सिद्धू चुप क्यों? सरबजीत की बहन ने पूछा सवाल

जगजीत कौर हाल ही में उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब ननकाना साहिब में एक मुस्लिम व्यक्ति से उसकी जबरन शादी करवाने का मामला सामने आया था.

नई दिल्ली: आम तौर पर अपनी बयानबाज़ी पर सुर्खियां बटोरने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पहली बार अपनी चुप्पी को लेकर निशाने पर हैं. पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने पाकिस्तानी मूल की सिख लड़की जगजीत कौर के कथित जबरन धर्म परिवर्तन मामले में चुप्पी पर नाराज़गी ज़ाहिर की है. कौर ने इस मामले को लेकर जहां इमरान की आलोचना की है, वहीं पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर भी कटाक्ष किया है.

इस मामले को लेकर दलबीर कौर ने कहा कि मैं नवजोत सिंह सिद्धू से पूछना चाहती हूं कि वो बोल क्यों नहीं रहे हैं? घटना की निंदा क्यों नहीं कर रहे? आप कहां गायब हो गए हैं? कौर ने कहा,’मुझे शर्मिंदगी महसूस हो रही है और मैं आपकी चुप्पी का कारण जानना चाहती हूं.’

कौर ने इमरान खान को ऐसा झूठा, कायर और धोखेबाज व्यक्ति बताया जो कहता कुछ और है और करता कुछ और. उन्होंने कहा, ‘हम हमेशा से जानते हैं कि पाकिस्तान पीठ पर वार करता है और कभी भारत का दोस्त नहीं हो सकता है. लेकिन उसने सारी हदें पार कर दीं और मानवता की हत्या कर दी. हमारे पूर्वजों ने बहन बेटियों की इज्जत के लिए अपनी जान दी है.

दलबीर कौर ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि सभी जाति, धर्म और तबके से ऊपर उठकर मानवीय आधार पर सामने आएं और पाकिस्तान तथा इमरान खान के खिलाफ प्रदर्शन करें. उन्होंने भारत सरकार से भी ‘कड़े कदम उठाने’ और जरूरत पड़ने पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में जाने के लिए तैयार रहने की अपील की.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इसे शर्मनाक बताते हुए कहा, ‘इस मुद्दे को उठाया जाना चाहिए, इस पर कार्रवाई की जानी चाहिए…पंजाब की अन्य पार्टियों में मौजूद (पाकिस्तान के प्रधानमंत्री) इमरान खान के मित्रों को उनसे ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कहना चाहिए…”

हरसिमरत ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा क्योंकि इमरान खान जब पाकिस्तान के पीएम बने थे तो नवजोत सिंह सिद्धू उनसे मिलने पाकिस्तान गए थे. सिद्धू दावा करते रहे हैं कि इमरान खान उनके अच्छे दोस्त हैं. गौरतलब है कि इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू क्रिकेटर रहे हैं.

जगजीत कौर हाल ही में उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब ननकाना साहिब में एक मुस्लिम व्यक्ति से उसकी जबरन शादी करवाने का मामला सामने आया था.