विदेशी राजनयिकों का दूसरा डेलीगेशन जाएगा जम्मू-कश्मीर, EU और खाड़ी देशों के दूत होंगे शामिल

विदेशी राजनयिकों का दूसरा डेलीगेशन इस हफ्ते के आखिर में जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा. यह डेलीगेशन जम्मू-कश्मीर के जमीनी हालत का जायजा लेने के लिए वहां जाएगा.
Second delegation of foreign diplomats will go to Jammu Kashmir, विदेशी राजनयिकों का दूसरा डेलीगेशन जाएगा जम्मू-कश्मीर, EU और खाड़ी देशों के दूत होंगे शामिल

विदेशी राजनयिकों का दूसरा डेलीगेशन एक बार फिर जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा. यह डेलीगेशन जम्मू-कश्मीर के जमीनी हालत का जायजा लेने के लिए वहां जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक विदेशी राजनयिकों का दूसरा डेलीगेशन इस हफ्ते के आखिर में जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा. जानकारी मिली है कि इसमें यूरोपीय संघ और खाड़ी देशों के राजनयिक शामलि होंगे.

दरअसल इस बार यूरोपीय संघ के कई सदस्यों ने केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा करने के लिए सहमति जताई है. कम से कम 25 राजनयिक यात्रा करने के लिए तैयार हैं. बताया जा रहा है कि यह फैसला पिछले हफ्ते विदेश मंत्री एस. जयशंकर और यूरोपीय संघ मिशन के कई प्रमुखों की बैठक के दौरान लिया गया था.

इस बैठक के दौरान जम्मू-कश्मीर यात्रा पर चर्चा की गई और यह निर्णय लिया गया कि प्रतिनिधिमंडल इस सप्ताह दौरा करेगा. बैठक में विदेशी दूतों ने जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक प्रतिबंधों पर भी चिंता व्यक्त की है.

बता दें कि इससे पहले 9-10 जनवरी को 15 विदेशी राजनयिकों एक डेलीगेशन जम्मू-कश्मीर दौरे पर गया था. इस डेलीगेशन में लैटिन अमेरिका, अफ्रीका, अमेरिका सहित आसियान देशों के राजनयिक शामिल थे.

ये भी पढ़ें:

दो दिन के भारत दौरे पर आएंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, दिल्ली और अहमदाबाद की करेंगे यात्रा

Related Posts