पंपोर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया गिरफ्तार, घर से भाग कर LeT में हुआ था शामिल

अवंतीपोरा पुलिस ने सेना की 50 RR और CRPF की 185 बटालियन के साथ मिल कर फैसल अहमद डार को गिरफ्तार किया है. वह लश्कर-ए-तैयबा (LeT) में शामिल होने के लिए 11 सितंबर को घर से लापता हो गया था.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल (FILE)

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पुलिस ने हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) शामिल हुए एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. गिफ्तार आतंकी पहचान खानकाह बाग पंपोर के रहने वाले फैसल अहमद डार (Faisal Ahmad Dar) के रूप में हुई है.

जानकारी के मुताबिक, अवंतीपोरा पुलिस ने सेना की 50 RR और CRPF की 185 बटालियन के साथ मिल कर फैसल अहमद डार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि फैसल लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी रैंकों में शामिल होने के लिए 11 सितंबर को घर से लापता हो गया था और वह अनंतनाग, अवंतीपोरा और पंपोर इलाके में सक्रिय था.

इसके बाद 13 सितंबर को फैसल ने सोशल मीडिया पर अपना एक ऑडियो मैसेज अपलोड किया, जिसमें उसने आतंकवादी संगठन में शामिल होने की बात कही और अपने माता-पिता से उसकी तलाश नहीं करने का अनुरोध भी किया.

आतंकवादी के पास से प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी कई संदिग्ध सामग्री भी बरामद हुई है. वहीं पंपोर पुलिस स्टेशन में फैसल अहमद डार के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली गई है और उससे बाकी की पूछताछ जारी है.

Related Posts