पुलवामा में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 50 किलो IED विस्फोटक के साथ मिली कार

सुरक्षाबलों (Security Forces) ने जिस कार को रोका उसमें 50 किलो आईईडी रखा हुआ था. इससे एक घातक हमला हो सकता था.
security forces prevent, पुलवामा में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 50 किलो IED विस्फोटक के साथ मिली कार

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है. सुरक्षाबलों ने जिस कार को रोका उसमें 50 किलो आईईडी रखा हुआ था. इससे एक घातक हमला हो सकता था. कार का ड्राइवर मौके से फरार हो गया.

सैंट्रो कार में रखा बम डिफ्यूज

बम डिस्पोजल स्क्वायड ने एक सैंट्रो कार में रखा बम डिफ्यूज कर दिया है. पुलवामा पुलिस को खबर मिली थी कि गाड़ी में IED रखा है, जिसके बाद बम डिस्पोजल स्क्वायड को बुलाया गया और जल्द की बम को डिफ्यूज कर दिया गया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पुलिस ने बताया कि फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर वाली कार के बारे में जानकारी मिलने पर गुरुवार की सुबह चेक प्वाइंटर पर गाड़ी रोकी, लेकिन कार की रफ्तार बड़ा दी और बैरिकेड्स तोड़ चल गई.

‘संभावित हमले के बारे में थी खुफिया जानकारी’

पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने बताया, ”सुरक्षाबलों ने गोलियां चलाईं, लेकिन ड्राइवर फरार हो गया. हालांकि आईईडी से भरे कार को छोड़कर गया.”

उन्होंने बताया कि हमें संभावित हमले के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी. हम कल से ही IED के साथ एक वाहन की तलाश कर रहे थे.

‘अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागा ड्राइवर’

रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा बलों ने बुधवार देर रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा में एक कार को इंटरसेप्ट किया. पुलिस के पास एक अकेली कार के बारे में पुलवामा के शादिपुरा, (राजपुरा रोड) पर ट्रैक किया गया एक विशिष्ट इनपुट था .

हालांकि, ड्राइवर को हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी बताया जा रहा है, लेकिन वह अंधेरे का फायदा उठाते हुए गोलाबारी के बाद भागने में सफल रहा.

बता दें कि पिछले साल पुलवामा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था. एक गाड़ी में बम रखा गया था और उसे CRPF के काफिले में घुसा दिया गया था, फरवरी 2019 में हुए उस आतंकी हमले में करीब 45 जवान शहीद हो गए थे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts