Independence Day: 7 कोरोना वॉरियर्स को दिल्ली सरकार ने दिया विशेष निमंत्रण

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोना संकट में विशेष योगदान दे रहे कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) के काम से प्रभावित होकर उन्हें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के कार्यक्रम में खास तौर पर आमंत्रित किया है.

सात कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर दिल्ली सचिवालय में होने वाले कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है. विशेष निमंत्रण में शामिल प्रशासनिक, मेडिकल, नर्सिंग, पुलिस, सिविल डिफेंस और सफाई व्यवस्था के क्षेत्र में काम करने वाले ये कोरोना वॉरियर्स हैं. ये वो लोग हैं जो अपनी जान जोखिम में डाल कर कोरोनावायरस (Coronavirus) से प्रभावित लोगों की सेवा कर रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कहा, “इनकी मेहनत, लगन और समर्पण की बदौलत ही प्रभावित लोगों को समय पर इलाज, खाना और अन्य राहत सामग्री मुहैया कराई जा सकी और दिल्ली मॉडल की पूरी दुनिया में पहचान बनी.”

15 अगस्त को ये सभी करेंगे अपने क्षेत्रों को रिप्रेजेंट

दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट में विशेष योगदान दे रहे कोरोना वॉरियर्स के काम से प्रभावित होकर उन्हें स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में खास तौर पर आमंत्रित किया है. 15 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम के दौरान ये कोरोना वॉरियर्स अपने-अपने क्षेत्र में काम करने वाले लोगों का प्रतिनिधित्व (Represent) करेंगे.

दिल्ली सरकार के ऐसे ही एक विशिष्ट अतिथि हैं राजीव सिंह परिहार (Rajiv Singh Parihar). राजीव सिंह सेंट्रल जिले के ADM हैं और कोविड ड्यूटी के दौरान नोडल अधिकारी थे.

राजीव सिंह ने अपने कामों के बारे में बताया

राजीव सिंह ने कहा, “ADM एक जिले का आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Disaster Management Authority) का CEO होता है, और कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान, मैं बसों और ट्रेनों के जरिए अन्य राज्यों के प्रवासी लोगों की आवाजाही की जिम्मेदारी संभाल रहा था.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं प्रवासियों को हंगर रिलीफ सेंटर के लिए भेजने की भी जिम्मेदारी संभाल रहा था और हंगर रिलीफ सेंटर और वहां रहने वाले प्रवासियों को भोजन और अन्य सभी सुविधाएं मुहैया कराने की देखरेख करता था. इस काम में कई तरह की चुनौतियां थीं, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं पूरे ऑपरेशन का हिस्सा बना. ये एक टीम प्रयास था और मैं खुश हूं कि हमारे सामूहिक प्रयासों का अच्छा परिणाम रहा.”

कोरोना संकट के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के मकसद से दिल्ली सरकार ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) समेत करीब 100 प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया है. (IANS)

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts