दिल्ली दंगों के आरोपी शाहरुख ने दायर की याचिका, कहा- सामान्य कैदियों के साथ शिफ्ट होने से लग रहा डर

याचिका में संविधान के अनुच्छेद-21 का हवाला देते हुए कहा गया है कि कैदी शाहरुख (Shahrukh Pathan) के जीवन की रक्षा की जानी चाहिए, इसलिए कोर्ट जेल प्रशासन (Jail Administration) को निर्देश जारी कर शाहरुख को हाई रिस्क सेल में ही रखने का आदेश दें.
Shahrukh Pathan petitioned in Karkardooma court, दिल्ली दंगों के आरोपी शाहरुख ने दायर की याचिका, कहा- सामान्य कैदियों के साथ शिफ्ट होने से लग रहा डर

दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाके में हुई दंगों के आरोप में मंडोली जेल में बंद शाहरुख पठान (Shahrukh Pathan) ने कड़कड़डूमा कोर्ट में याचिका दाखिल की है. बताया जा रहा है कि दिल्ली दंगों (Delhi Riots) का आरोपी शाहरुख सामान्य कैदियों के साथ रखे जाने से डरा हुआ है और उसने कोर्ट में हाई रिस्क सेल में रहने देने की गुहार लगाई है.

3 मार्च को किया गया था गिरफ्तार

याचिका में कहा गया है कि 26 फरवरी को हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने जाफराबाद थाने में शाहरुख पठान के खिलाफ IPC की 186, 307, 353 और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था. मामले में दिल्ली पुलिस ने शाहरुख पठान को 3 मार्च को गिरफ्तार किया था. पुलिस रिमांड खत्म होने बाद कोर्ट ने शाहरुख को 10 मार्च को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था और तब ही से वह मंडोली जेल में बंद है.

शाहरुख रहना चाहता है हाई रिस्क सेल में

याचिका में कहा गया है कि शाहरुख इस समय मंडोली की जेल (Mandoli Jail) नंबर 4 की हाई रिस्क सेल में बंद है, लेकिन जेल अधिकारियों ने शाहरुख को मौखिक रूप से बताया कि उसे हाई रिस्क सेल से निकालकर सामान्य कैदी सेल में ट्रांसफर किया जा रहा है, लेकिन शाहरुख पठान हाई रिस्क सेल में ही रहना चाहता है क्योंकि सामान्य कैदियों के साथ रखे जाने से उसकी जान को खतरा हो सकता है.

आर्टिकल-21 का दिया हवाला

याचिका में संविधान के अनुच्छेद-21 का हवाला देते हुए कहा गया है कि कैदी शाहरुख के जीवन की रक्षा की जानी चाहिए, इसलिए कोर्ट जेल प्रशासन को निर्देश जारी कर शाहरुख को हाई रिस्क सेल में ही रखने का आदेश दें. कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court) याचिका पर 29 जुलाई को सुनवाई करेगी.

भागने की कोशिश में UP में हुआ था गिरफ्तार

आपको बता दें कि नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में फरवरी के अंत में CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में शाहरुख पठान बंदूक लहराते हुए दिखाई दिया था. पुलिस कर्मी के रोकने की कोशिश करने पर शाहरुख ने उस पर भी बंदूक तान दी थी और फरार हो गया था. बाद में 3 मार्च को पुलिस ने शाहरुख को भागने की कोशिश करते समय उत्तर प्रदेश (UP) से गिरफ्तार किया था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts