शाहीन बाग एक्टिविस्ट शहजाद अली BJP में शामिल, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने किया स्वागत

इस मौके पर मौजूद दिल्ली (Delhi) BJP का अल्पसंख्यक चेहरा निखत अब्बास (Nikhat Abbas) ने कहा, "BJP अपने परिवार में सभी धर्मों और जातियों को एक साथ रखती है."

उलेमा काउंसिल के सचिव शहजाद अली (Shahzad Ali) जो कथित तौर पर विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग आंदोलन में शामिल थे, वह रविवार को अल्पसंख्यक समुदाय (Minority Community) के अन्य सदस्यों के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं.

दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष ने किया अली का स्वागत

अली ने दावा किया कि वह CAA के विरोध में अहम हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने अपनी योजना को शेयर करने से इनकार कर दिया कि वह अपने बदले हुए रुख के विरोधियों को कैसे मनाएंगे. दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता (Adesh Kumar Gupta) ने अली का स्वागत BJP का स्टॉल पहनाकर और मिठाई खिलाकर किया. अली के साथ डॉ. मेहरीन और तबस्सुम हुसैन भी BJP उपाध्यक्ष श्याम जाजू की उपस्थिति में BJP में शामिल हुए.

15 दिसंबर को शुरू हुआ था शाहीन बाग आंदोलन

इस मौके पर मौजूद दिल्ली BJP का अल्पसंख्यक चेहरा निखत अब्बास (Nikhat Abbas) ने कहा, “BJP अपने परिवार में सभी धर्मों और जातियों को एक साथ रखती है.”

शाहीन बाग में आंदोलन (Shaheen Bagh Movement) 15 दिसंबर को जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में पुलिस की कार्रवाई के बाद शुरू हुआ, जहां पुलिस ने कथित तौर पर CAA के प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग किया, जिससे कई छात्र घायल हो गए. विरोध प्रदर्शन के करीब 101 दिन बाद कोरोनावायरस महामारी मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने आंदोलन को खत्म करवाया. (IANS)

Related Posts