बुरी नजर से बचाने के लिए बच्‍चे के गले में बांधा दागा, दम घुटने से हुई मौत

शामली जिले के गढ़ी दौलत गांव के रहने वाले शाहिद का एक साल का बेटा गुरुवार सुबह पालने में खेलते-खेलत सो गया. बच्चे के सोने के बाद पति-पत्नी अपने-अपने काम में लग गए. थोड़ी देर बार लौटे तो देखा....
shamli baby accidentally died, बुरी नजर से बचाने के लिए बच्‍चे के गले में बांधा दागा, दम घुटने से हुई मौत

उत्तर प्रदेश के शामली जिले से चौंका देने वाला मामला सामने आया हैं. जहां बच्चे के गले में बंधा धागा उसकी मौत की वजह बन गया.

दरअसल, शामली जिले के गढ़ी दौलत गांव के रहने वाले शाहिद का एक साल का बेटा गुरुवार सुबह पालने में खेलते-खेलत सो गया. बच्चे के सोने के बाद पति-पत्नी अपने-अपने काम में लग गए. थोड़ी देर बार लौटे तो देखा कि बच्चे के गले में पड़ा धागा पालने में फंसा हुआ था और बच्चा नीचे गिरा था, जिसे देख दोनों फौरन बच्चे को अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

हालांकि, उत्तर प्रदेश में बच्चों के गले में बुरी नजर से बचाने के लिए काला धागा पहनाना आम बात है. बच्चे के पिता का कहना है कि हमारा बच्चा पालने में सो रहा था, कैसे इसका धागा पालने में फंसा, कैसे वो नीचे गिरा, समझ से परे है. इससे पहले भी इस तरह का मामला शामली से ही सामने आ चुका है. फिलहाल बच्चे की मौत से परिजनों में कोहराम मच हुआ है. परिजनों ने गमगीन माहौल में बच्चें को सुपुर्द ए खाक कर दिया.

ये भी पढ़ें-   

सियासी लड़ाई में हो गई हाथापाई, वीडियो में देखें लोकसभा में कैसे हुआ हंगामा

चीन में नहीं थम रहा कोराना वायरस का कहर, अबतक 636 लोगों की मौत, 30000 से ज्यादा इनफेक्टेड

Related Posts