पीएम के न तो बच्चे हैं और न परिवार, शरद पवार का पीएम मोदी पर हमला

पवार की ये टिप्पणी मोदी के उस बयान के बाद आई जो उन्होंने वर्धा में रैली के दौरान दिया था. पीएम मोदी ने एनसीपी प्रमुख के परिवार की आंतरिक कलह के बारे में टिप्पणी की थी.

नई दिल्ली: चुनाव का मौसम है तो आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इस दौरान नेता कई बार भाषा की मर्यादा को लांघते हुए निजी जिंदगी के बारे में भी टीका-टिप्पणी कर देते हैं. पीएम मोदी के बयान के बाद सोमवाल को एक रैली में शरद पवार ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

सोमवार को एक रैली में शरद पवार ने कहा, ‘उनके परिवार में कोई नहीं है, तो वह परिवार कैसे चलता है इसके बारे में कैसे जान सकते हैं. कोई कैसे अपने बेटे और पत्नी की देखभाल करता है. यह भी एक कारण है कि वह दूसरों के परिवार में झांकते हैं. मोदी जी दूसरों के परिवार में झांकना ठीक नहीं है.’

मुफ्त में प्रचार मिल जाता है
पवार ने कहा, ‘मैं भी बहुत कुछ कह सकता हूं लेकिन मैं इतना नीचे नहीं गिरना चाहता हूं.’ एनसीपी प्रमुख ने कहा कि मोदी हर समय मेरे बारे में बात करते रहते हैं इससे उन्हें मुफ्त में प्रचार मिल जाता है.

पवार की ये टिप्पणी मोदी के उस बयान के बाद आई जो उन्होंने वर्धा में रैली के दौरान दिया था. पीएम मोदी ने एनसीपी प्रमुख के परिवार की आंतरिक कलह के बारे में टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था, ‘एक समय था जब शरद पवार सोचते थे कि वह भी प्रधानमंत्री बन सकते हैं.

पीएम मोदी ने शरद पवाल पर हमला बोलते हुए कहा था कि उन्होंने पहले घोषणा की कि वह चुनाव लड़ेंगे लेकिन अचानक उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा में खुश हैं. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वह भी जान गए थे कि हवा किस तरफ बह रही है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इसके अलावा एनसीपी प्रमुख के परिवार में भी लड़ाई चल रही है. एनसीपी की स्थापना शरद पवार ने की थी. हालांकि उनका भतीजा धीरे-धीरे पार्टी पर नियंत्रण कर रहा है. यही कारण है कि एनसीपी प्रमुख टिकट का बंटवारा करने में परेशानियों का सामना कर रहे हैं.’