क्या पाकिस्तान में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस? थरूर के ‘भेदभाव’ वाले बयान पर पात्रा का पलटवार

संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा, “राहुल गांधी चीन और पाकिस्तान में पहले ही हीरो बन चुके हैं. उन्होंने आर्टिकल 370 हटने के बाद बयान दिया था कि कश्मीर में कई 100 लोग मारे गए हैं. इसके बाद उनका जिक्र इमरान खान ने किया था और कहा कि बहुत बड़े नेता ने यह बात कही है.”

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 1:08 pm, Sun, 18 October 20

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने लाहौर लिटरेटर फेस्टिवल में जो बयान दिया है, उसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने थरूर के बयान को लेकर जोरदार हमला बोला है. पात्रा ने कहा कि आज सुबह शशि थरूर ने वर्चुअल माध्यम से लाहौर में जो कहा, वह सुना है. उस पर विश्वास नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि लाहौर लिटरेटर फेस्टिवल में थरूर ने ना केवल भारत का मजाक बनाया है, बल्कि बहुत ही खराब दृष्टि से दिखाने की कोशिश की है.

संबित पात्रा ने कहा, “हिंदुस्तान के मुसलमानों के खिलाफ सरकार कट्टरता और पक्षपात दिखा रही है. यह राहुल गांधी के दोस्त शशि थरूर ने कैसे कहा. खासकर तब जब पाकिस्तान में हिंदू और सिखों के साथ क्या हो रहा है. क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है. क्या राहुल गांधी को पाकिस्तान में क्रेडिट चाहिए.”

पाकिस्तान जब तक PoK से आर्मी वापस नहीं बुलाता, तब तक जारी रहेगा प्रतिरोध: सज्जाद राजा

‘तबलीगी जमात को लेकर किस तरह का पक्षपात’

पात्रा ने कहा, “हिंदुस्तान का एक सांसद ऐसा बयान भी दे सकता है. उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात को लेकर किस तरह का पक्षपात हिंदुस्तान की सरकार कर रही है और मुसलमानों के खिलाफ कट्टरता दिखा रही है. शशि थरूर यह बात पाकिस्तान जाकर बोल रहे हैं.”

’80 करोड़ लोगों को खाद्यान्न पहुंचाने का काम’

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ‘कोविड को लेकर पूरा विश्व देख रहा है कि हिंदुस्तान को पीएम नरेन्द्र मोदी ने किस प्रकार से सुरक्षित रखा, समय से लॉकडाउन हुआ, किस प्रकार 80 करोड़ लोगों को खाद्यान्न पहुंचाने का काम किया गया और आगे छठ पूजा तक चलता रहेगा.’

उन्होंने कहा, “इतना ही नहीं, नॉर्थ-ईस्ट को लेकर यह कहना कि वहां की स्थिति ठीक नहीं है. यह क्या है, नॉर्थ ईस्ट को लेकर कहना कि वहां के लोगों का दुराचार हो रहा है. यह धिक्कार है.”

‘चीन-पाकिस्तान में हीरो बने राहुल गांधी’

पात्रा ने कहा, “राहुल गांधी चीन और पाकिस्तान में पहले ही हीरो बन चुके हैं. उन्होंने आर्टिकल 370 हटने के बाद बयान दिया था कि कश्मीर में कई 100 लोग मारे गए हैं. इसके बाद उनका जिक्र इमरान खान ने किया था और कहा कि बहुत बड़े नेता ने यह बात कही है.”

बता दें कि शशि थरूर ने कहा कि भारत में मुसलमानों और उत्तर-पूर्व के लोगों के साथ भेदभाव होता है. भारत में एक-दूसरे से डर का माहौल है. चीनी जैसे दिखने वाले लोगों के साथ भेदभाव होता है. कोरोना के समय में मुसलमानों को परेशान किया गया.

LAC पर हथियारों के साथ चीनी सैनिकों की मौजूदगी से बढ़ी सुरक्षा की चुनौती- एस जयशंकर