शीला दीक्षित के निधन पर PM मोदी समेत कई दिग्गजों ने जताया दुख, शाह बोले- ईश्वर परिवार को दे शक्ति

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी-अभी श्रीमती शीला दीक्षित के निधन की भयानक खबर मिली है. यह दिल्ली के लिए बहुत बड़ी क्षति है.
Sheila Dikshit Death, शीला दीक्षित के निधन पर PM मोदी समेत कई दिग्गजों ने जताया दुख, शाह बोले- ईश्वर परिवार को दे शक्ति

नई दिल्ली: कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन हो गया है. वह 81 वर्ष की थीं. शीला दीक्षित को आज सुबह ही दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. सुबह में घर पर उल्टी होने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके शीला दीक्षित के निधन पर शोक जाहिर किया है. पीएम मोदी ने लिखा कि ‘शीला जी के निधन से काफी दुखी हूं. शीला जी मिलनसार व्यक्तित्व की धनी थीं.’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके शीला दीक्षित के निधन पर शोक जाहिर किया है. राहुल ने कहा कि शीला दीक्षित के निधन की खबर सुनकर बहुत निराश हूं. मेरा उनसे ऐसा संबंध था कि मैं उनसे व्यक्तिगत चीजें भी शेयर करता था. मेरी संवदेनाएं उनके परिवार और दिल्ली के लोगों के साथ हैं.

गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ‘दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन से अत्यंत दुखी हूं. मैं उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हू़ं. ईश्वर दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार को शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करे. ॐ शांति शांति शांति.’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त किया है. केजरीवाल ने लिखा, “अभी-अभी श्रीमती शीला दीक्षित के निधन की भयानक खबर मिली है. यह दिल्ली के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा. उनके परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना. उनकी आत्मा को शांति मिले.”

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि शीला दीक्षित के अचानक गुजर जाने की बात सुनकर हैरान हूं. आज देश ने जनता के लिए समर्पित नेता को खो दिया. दिल्लीवासी उनके मुख्यमंत्री के रूप में दिल्ली के विकास में किए गए कार्यों के लिए उन्हें हमेशा याद रखेगी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया है. प्रियंका ने कहा वे हमसे बहुत प्यार से मिलती थीं, हमें गले लगाती थीं, यह सब हमेशा याद रहेगा.

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट करके दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है. गडकरी ने ट्वीट किया-

नेशनल कॉन्फ्रेंस उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, “शीला दीक्षित के निधन की खबर अत्यंत दुखद है. उन्होंने ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमत्री के तौर पर शीला दीक्षित ने शानदार काम किया. उन्होंने कहा कि भागवान उनकी आत्म को शांति दे.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया-

आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने कहा कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की दुःखद खबर से आहत हूं. देश की राजधानी दिल्ली को विकसित करने में उनके अतुलनीय योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि मैं उन्हें बहुत याद करूंगी. मेरा उनके साथ अच्छा रिश्ता था.

एलजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता श्रीमती शीला दीक्षित जी के आकस्मिक निधन से अत्यंत दुखी हूँ. राजधानी दिल्ली के विकास में उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा. ईश्वर इस दु:ख में उनके परिवार को शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. विनम्र श्रद्धांजलि.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया-

ये भी पढ़ें-

LIVE: दिल्ली को मॉडर्न बनाने वाली शीला दीक्षित का निधन, थोड़ी देर में घर लाया जाएगा पार्थिव शरीर

Exclusive: “अराजकता फैली है, उन्हें महलों से निकलकर देखना चाहिए”, सोनभद्र नरसंहार पर बोलीं प्रियंका

प्रियंका गांधी की सक्रियता, राहुल का इस्तीफा और कांग्रेस का भविष्य?

Related Posts