DDLJ थी शीला दीक्षित की फेवरेट फिल्म, इतनी बार देखी कि घरवालों से मिल गई वॉर्निंग

शीला दीक्षित को जानने वाले बताते हैं कि उन्हें फिल्में देखने का बहुत शौक था. वो अक्सर...

नई दिल्ली: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का शनिवार को दिल्ली स्थित एस्कॉर्ट अस्पताल में निधन हो गया. वो 81 साल की थीं. दीक्षित दिल की बीमारी से पीड़ित थीं और कई बार उनकी सर्जरी हो चुकी थी. कार्डिएक अरेस्ट होने के बाद उन्हें सुबह 10:30 बजे फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट लाया गया. दीक्षित का हॉस्पिटल में शनिवार को 3:55 बजे निधन हो गया. दीक्षित के निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई.

घरवालों को करना पड़ा था मना
शीला दीक्षित का जीवन काफी दिलचस्प रहा है. दीक्षित के कई किस्से काफी मशहूर हुए हैं. एक ऐसा ही किस्सा उनके फिल्में देखने के शौक को लेकर है. दीक्षित को जानने वाले बताते हैं कि उन्हें फिल्में देखने का बहुत शौक था. उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ कई बार देखी थी. हालात ये हो गए थे कि दीक्षित के घरवालों को उन्हें इसके लिए मन तक करना पड़ गया था. इसके बावजूद दीक्षित खुद को डीडीएलजे देखने से नहीं रोक पाती थीं.

मालूम हो कि फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ साल 1995 में रिलीज हुई थी. फिल्म में शाहरुख खान और काजोल ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इसके अलावा फिल्म में अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फारिदा जलाल, मंदिरा बेदी और सतीश शाह जैसे एक्टर्स ने भी काम किया था. फिल्म का निर्देशन आदित्य चोपड़ा ने किया था. ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में गिनी जाती है.

बॉलीवुड हस्तियों ने जताया शोक
बता दें कि गायिका लता मंगेशकर और एक्टर अक्षय कुमार सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त किया है. लता मंगेशकर ने शीला के साथ गानों और कविताओं  को लेकर अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा, “दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और सभी कला के रूपों की प्रशंसक एक महान महिला थी. हमने कभी राजनीति के मुद्दों पर बातचीत नहीं की लेकिन संगीत और कविताओं पर खूब चर्चा की. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. परिवार वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

अभिनेता अक्षय कुमार ने दिल्ली में उनके द्वारा किए गए कार्यो की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, “शीला दीक्षित के निधन की खबर सुनकर काफी दुख हुआ. उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली की सूरत बदली. उनके परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.”

पेडनेकर ने लिखा, “एक महान नेता.. परिवारवालों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैम आपको बहुत प्यार मिला. देश के लिए बहुत बड़ी क्षति. भगवान आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे.”

ये भी पढ़ें-

LIVE: पूर्व सीएम शीला दीक्षित का 2.30 बजे अंतिम संस्कार, कांग्रेस हेडक्ववार्टर लाया जाएगा पार्थिव शरीर

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के सम्मान में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा

कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए प्रभावी नीति बना रही है अमित शाह की टीम