सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले शरद पवार- हमारे पास बहुमत नहीं, BJP-शिवसेना दोनों मजबूत सहयोगी

आज दोपहर मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी और शिवसेना की खींचतान के बीच देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी प्रमुख अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की.

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार (Maharastra Government) बनाने को लेकर मीटिंग्स का दौर जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच मुलाकात भी खत्म हो गई है. मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि सोनिया गांधी को महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में बताया.

उन्होंने बताया कि शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई. उन्होंने कहा कि हमें आगे कैसे बढ़ना है, इसपर चर्चा हुई. जिनके पास नंबर है वो सरकार बनाए. पवार ने कहा सरकार बनाने के लिए हमारे पास पर्याप्त संख्या नहीं. एनसीपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना दोनों मजबूत सहयोगी रहे हैं.

इससे पहले शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने  राज्यपाल से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि हम राज्यपाल से मिले और महाराष्ट्र की राजनीति पर चर्चा की. इस दौरान बालासाहेब (Bala Sahab Thackeray) और उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) की किताब भेंट की. इसके बाद

संजय राउत से कहा कि आज की मुलाकात खास थी और बालासाहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे की किताब भेंट स्वरूप दी. उन्होंने कहा कि सत्ता स्थापना के लिए हमने जल्द मांग की. हमने सिर्फ यही कहा कि जल्द से जल्द सरकार बने. शिवसेना की तरफ से कोई अड़चन नहीं होगी.

शिवसेना नेता ने कहा कि सरकार बनने में क्यों देर हो रही है इसकी हमें जानकारी नहीं है. राज्यपाल घटना के हिसाब से काम करेंगे. उन्होंने राज्यपाल की तारीफ करते हुए कहा कि हमें एक जानकार राज्यपाल मिले हैं. एक घंटे तक हमने चर्चा की. हमनें अपनी बात राज्यपाल के समक्ष रखी. हम उनको बताना चाहते थे कि जो सरकार नहीं बन रही उसके लिए हम जिम्मेदार नहीं है.

महाराष्ट्र में सीएम और सरकार गठन को लेकर मुंबई से दिल्ली तक बैठकों का क्रम जारी है. आज दोपहर मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी और शिवसेना की खींचतान के बीच देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी प्रमुख अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के परिणामों के बाद यह पहली बार है जब फडणवीस दिल्ली में अमित शाह से मुलकात कर रहे हैं.

मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा, ‘मैं नए सरकार के गठन को लेकर किसी के द्वारा जो कहा जा रहा है उसपर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि जल्द ही नई सरकार बनेगी इसे लेकर मुझे पूरा विश्वास है.’ शाह से मिलने के बाद फडणवीस महाराष्ट्र के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे.

Related Posts