शिवसेना विधायक की मांग- राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में उद्धव ठाकरे को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया जाए

सरनाइक ने इस दौरान ये भी कहा कि शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे मंदिर निर्माण आंदोलन में सबसे आगे थे. इसी के साथ उन्होंने कहा कि जब बाकी नेता इस मुद्दे पर चुप थे तब उद्धव ठाकरे लगातार मंदिर के निर्माण को लेकर मांग करते रहे.

शिवसेना विधायक प्रताप सारनाइक ने मांग की है कि अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह में शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया जाना चाहिए. ठाणे की ओवला माजिवाडा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले सारनाइक ने सोमवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के चीफ ट्रस्टी को पत्र लिखकर ये मांग की है.

इससे पहले दिन में शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि उनकी पार्टी ने राम मंदिर के लिए रास्ता तैयार किया था और इसके निर्माण में मुख्य बाधाओं को दूर किया था. उन्होंने कहा कि शिवसेना ने ऐसा राजनीति के लिए नहीं, बल्कि हिंदुत्व में आस्था और विश्वास के लिए किया था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सारनाइक ने पत्र में लिखा, “(COVID-19) महामारी के चलते अयोध्या में होने वाले समारोह में कम लोगों को ही शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया जाएगा. यह पता चला है कि उन संगठनों और राजनीतिक दलों को, जिन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से मंदिर निर्माण के लिए प्रयास किए, उन्हें ही समारोह के लिए आमंत्रित किया जाएगा.”

सरनाइक ने इस दौरान ये भी कहा कि शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे मंदिर निर्माण आंदोलन में सबसे आगे थे. विधायक ने आगे कहा कि जब बाकी नेता इस मुद्दे पर चुप थे तब उद्धव ठाकरे लगातार मंदिर के निर्माण को लेकर मांग करते रहे. उन्होंने कहा कि शिवसेना ने ही मंदिर निर्माण की राह तैयार की थी.

सरनाइक का कहना है कि 5 अगस्त को होने वाले समारोह में राजनीति नहीं की जानी चाहिए. मालूम हो कि उद्धव ठाकरे ने पिछले साल नवंबर में मुख्यमंत्री बनने से पहले और पदभार संभालने के बाद भी अयोध्या का दौरा किया था.

Related Posts