जिस स्‍कूल में आप पढ़ते हो, हम उसके हेडमास्‍टर हैं: CAB पर राज्यसभा में बोले संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, 'अगर पाकिस्‍तान की भाषा हमको पसंद नहीं है तो हमारी इतनी मजबूत सरकार है, पाकिस्‍तान को खत्‍म करो.'

राज्यसभा में नागरिकता बिल पर बोलते हुए संजय राउत ने कहा, ”देशभक्ति का प्रमाण पत्र हमें किसी से लेने की जरूरत नहीं है. हम कितने कठोर हिंदू हैं, इसका सर्टिफिकेट नहीं है. जिस स्‍कूल में आप पढ़ते हो, हम उसके हेडमास्‍टर हैं. और हमारे स्‍कूल के हेडमास्‍टर बाला साहेब ठाकरे थे. अटल जी भी थे, श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी भी थे.”

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, “ऐसी बातें कहीं जा रही हैं कि जो बिल का समर्थन करेंगे, वह देशभक्‍त हैं. मैंने यह भी सुना कि किसी ने कहा कि जो बिल का समर्थन नहीं करेंगे, वह पाकिस्‍तान की भाषा बोल रहे हैं. ये पाकिस्‍तान असेंबली तो नहीं है. हम इस देश के नागरिक हैं. देश की जनता ने सबको वोट किया है. अगर पाकिस्‍तान की भाषा हमको पसंद नहीं है तो हमारी इतनी मजबूत सरकार है, पाकिस्‍तान को खत्‍म करो.”

वहीं महाराष्‍ट्र से कांग्रेस सांसद पी चिदंबरम इस बिल का विरोध करने खड़े हुए हैं. वे कह रहे हैं कि “संसद से कुछ असंवैधानिक करवाया जा रहा है. फिर वकील और जज इसकी जांच करेंगे कि यह फैसला संवैधानिक है या नहीं.” उन्‍होंने कहा कि यह कानून अदालत में नहीं टिकेगा.

ये भी पढ़ें-

मुसलमान चिंता न करें, कोई डराए तो डरिए मत ये नरेंद्र मोदी सरकार है: CAB पर बोले अमित शाह

नागरिकता संशोधन बिल के बहाने फिर चर्चा में आया इनर लाइन परमिट, पढ़ें Detail में

Related Posts