जम्मू में जमीन खरीदकर ‘भारत मंदिर’ बनाएगी शिवपाल यादव की पार्टी

दीपक मिश्रा ने बताया कि मंदिर में म्यूजियम भी बनाया जाएगा, जिसे देश के स्वतंत्रता सेनानियों को समíपत किया जाएगा.

लखनऊ: शिवपाल यादव के नेतृत्व वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) ने जम्मू में भारत मंदिर का निर्माण कराने का निर्णय लिया है. पीएसपीएल के वरिष्ठ नेता दीपक मिश्रा ने कहा कि, पार्टी जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदेगी. उन्होंने बताया कि यहां ही मंदिर निर्माण कराया जाएगा. मंदिर परिसर एक एकड़ भूमि में फैला होगा.

पीएसपीएल नेता दीपक मिश्रा ने कहा, “जम्मू एवं कश्मीर में पीएसपीएल के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को मंदिर के निर्माण के लिए भूमि की खोज करने और तौर-तरीकों पर काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.” उन्होंने बताया कि मंदिर का डिजाइन तेलांगाना के प्रसिद्ध आर्किटेक जमाल दर्विश बनाएंगे. दीपक मिश्रा ने बताया कि मंदिर में म्यूजियम भी बनाया जाएगा, जिसे देश के स्वतंत्रता सेनानियों को समíपत किया जाएगा.

दीपक मिश्रा ने बताया कि जम्मू में हालात सामान्य होने के बाद जमीन की रजिस्ट्री कराई जाएगी. उन्होंन कहा कि मंदिर परिसर के म्यूजियम में शहीद चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, अशफाक उल्ला खां, सुभाष चंद्र बोस, महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण जैसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से जुड़े स्मृतियां होंगी.

ये भी पढ़ें- गोडसे की औलाद मुझे भी गोली मार सकते हैं: असदुद्दीन ओवैसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *