‘ना आधी मिली ना पूरी’, महाराष्‍ट्र में शिवसेना की हालत पर शिवराज का तंज

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ""आधी छोड़ पूरी को धावे आधी मिले न पूरी पावे!"

उद्धव ठाकरे की शिवसेना महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की कोशिश में लगी है. उसके बीजेपी से गठबंधन तोड़ने और बाद के घटनाक्रम पर मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कथित रूप से चुटकी ली है. शिवराज ने कहा, “”आधी छोड़ पूरी को धावे आधी मिले न पूरी पावे!” Shivraj Singh Chouhan बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं.

शिवराज ने यह तो नहीं लिखा कि ट्वीट किसके लिए है, मगर यूजर्स ने इसे शिवसेना से जोड़कर ही देखा. कई लोगों ने तो महाराष्‍ट्र के नाटकीय घटनाक्रम पर लतीफे बनाने भी शुरू कर दिए हैं.

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने पर उन्‍होंने टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में कहा कि ‘विधि सम्मत फैसला लिया गया.’ Shivraj Singh Chouhan ने कहा, “सवाल उठाने वालों को पीड़ा है सत्ता में नहीं आने की. राज्यपाल और महामहिम राष्ट्रपति जी ने विधि सम्मत फैसला लिया है.”

महाराष्‍ट्र में शिवसेना की कांग्रेस-एनसीपी से समर्थन लेकर सरकार बनाने की योजना थी. मंगलवार को राज्‍यपाल ने राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश कर दी जो केंद्रीय कैबिनेट ने मान ली. राष्‍ट्रपति ने भी मंजूरी दे दी. महाराष्‍ट्र में फिलहाल राष्‍ट्रपति शासन लागू है.

ये भी पढ़ें

‘बीजेपी के साथ गठबंधन कर विष निकला अब हम नीलकंठ बनने को तैयार’, सामना में शिवसेना की दो टूक

महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लगने के बाद भी सरकार बना सकते हैं BJP, शिवसेना, कांग्रेस, NCP