फरीदाबाद में DCP आत्महत्या मामले में आरोपी SHO गिरफ्तार, रिमांड पर लेगी SIT

गिरफ्तार आरोपी इंस्पेक्टर अब्दुल शहीद को शुक्रवार 16 अगस्त को फरीदाबाद की अदालत में पेश किया जाएगा.

नई दिल्ली: हरियाणा पुलिस के डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर आत्महत्या मामले में आरोपी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपी इंस्पेक्टर का नाम अब्दुल शहीद है. अब्दुल शहीद को दो दिन जिला पुलिस द्वारा की गई लंबी पूछताछ के बाद निलंबित किया गया. उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोपी इंस्पेक्टर को किया गया SIT के हवाले
फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने आईएएनएस से बातचीत में थाना भूपानी इंचार्ज इंस्पेक्टर अब्दुल शहीद की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. गिरफ्तारी की खबर आम होते ही, आरोपी इंस्पेक्टर को देर शाम गठित एसआईटी के हवाले कर दिया गया. अब्दुल शहीद को शुक्रवार 16 अगस्त को फरीदाबाद की अदालत में पेश किया जाएगा.

फरीदाबाद पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दो दिन चली पूछताछ में अब्दुल शहीद से काफी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हुई हैं. शुक्रवार को अदालत में पेश किए जाने के बाद एसआईटी टीम उसे हर हाल में रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी. ताकि कपूर द्वारा लिखे सुसाइड नोट में मौजूद तथ्यों की पड़ताल की जा सके. साथ ही सुसाइड नोट में दर्ज अन्य दूसरा शख्स ब्लैकमेलिंग में और कौन शामिल था और उसकी क्या भूमिका थी इसकी जांच की जा सके.

DCP ने ब्लैकमेल करने का लगाया था आरोप
उल्लेखनीय है कि एनआईटी फरीदाबाद के डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर ने मातहत इंस्पेक्टर एसएचओ अब्दुल शाहिद और एक अन्य पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाकर 14 अगस्त को आत्महत्या कर ली थी. आत्महत्या फरीदाबाद जिला पुलिस लाइन स्थित सरकारी आवास में की गई थी.

घटना के वक्त सरकारी बंगले पर डीसीपी कपूर की पत्नी और एक पुत्र अर्जुन कपूर मौजूद था. अर्जुन कपूर के बयान पर ही इस मामले में आत्महत्या को उकसाने का केस दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें-

VIDEO: आजादी के जश्‍न में झूम उठा लद्दाख, सांसद नामग्‍याल ने PM मोदी को दिया धन्यवाद

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दे पर कल होगी बंद दरवाजों के पीछे चर्चा

रक्षाबंधन पर बचपन की तस्वीरें शेयर कर बोलीं प्रियंका गांधी- दुनिया का सबसे अच्छा भाई है राहुल