Sushant Case: सच और झूठ से अब ऐसे पर्दा उठाएगी ED! भाई और पिता समेत रिया के दोनों फोन जब्त

जांच एजेंसी को शक है कि कुछ चीज़ें नोबाइल से डिलीट की गई हैं, जिनको रिट्रीव करने की कोशिश की जाएगी. ईडी (ED) की ये कार्रवाई सभी के विरोधाभासी बयानों के बाद की गई है.
Rhea was taking all decisions for Sushant Rajput, Sushant Case: सच और झूठ से अब ऐसे पर्दा उठाएगी ED! भाई और पिता समेत रिया के दोनों फोन जब्त

सुशांत सिंह मौत मामले (Sushant Death Case) में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर ED का शिकंजा कसता जा रहा है. प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत केस में पूछताछ के दौरान इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के लिए रिया के 2, उसके पिता इंदरजीत और भाई शोविक के फ़ोन जब्त किए हैं. जब्त किए गए सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को फॉरेंसिक लैब भेजा जा रहा है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

जांच एजेंसी को शक है कि कुछ चीज़ें डिलीट की गई हैं, जिनको रिट्रीव करने की कोशिश की जाएगी. ईडी की ये कार्रवाई सभी के विरोधाभासी बयानों के बाद की गई है.

सभी तरह के निर्णय ले रही थीं रिया

वहीं रिया की बिज़नेस मैनेजर श्रुति मोदी (Shruti Modi) ने ईडी (ED) को दिए गए बयान में किसी भी तरह के अवैध वित्तीय लेन-देन से इनकार किया है. उसने बैंक एकाउंट से पैसे निकालने की बात को भी झूठा बताया है, लेकिन ये जरूर कहा है कि जब से सुशांत की जिंदगी में रिया आई हैं, वह अपनी तरफ से फैसले ले रही थीं.

श्रुति ने ईडी को यह भी बताया कि रिया सुशांत के न सिर्फ वित्तीय बल्कि पेशे से जुड़े निर्णय भी ले रही थीं. जब रिया उनसे मिलीं उस दौरान श्रुति सुशांत की बिजनेस मैनेजर थीं. उसने उस वक़्त रिया के भी कुछ बिज़नेस प्रोजेक्ट्स को संभाला. फरवरी 2020 के बाद, श्रुति ने कहा कि सुशांत के साथ उसकी बातचीत बहुत कम मौकों पर हुई थी.

CBI की टीम सुशांत के परिजनों के संपर्क में

वहीं दूसरी ओर CBI की टीम सुशांत के परिजनों के लगातार संपर्क में हैं. दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में मौजूद परिजनों से लगातार मामले के बारे में डिटेल ली जा रही है.

परिजनों द्वारा सीबीआई (CBI) को अब जो जानकारी दी गई है उसमें रिया, उसके परिजनों और मैनेजर के बारे में कई आरोप लगाए गए हैं. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सुशांत के पिता से पैसों को लेकर विस्तृत पूछताछ की गई है. अन्य परिजनों से भी सुशांत द्वारा कराई गई एफडी और अन्य बैंक खातों के बारे में जानकारी ली गई है.

सूत्रों ने ये भी कहा है कि परिजनों के बयानों की सच्चाई की भी जांच की जाएगी. हालांकि केंद्रीय जांच एजेंसी ने आधिकारिक तौर पर मामले में अभी कुछ भी बोलने से इंकार किया है.

सुशांत के पिता ने रिया और श्रुति मोदी को किए थे मैसेज

वहीं सुशांत के पिता ने रिया और उसकी बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी और उसकी बिजनेस मैनेजर को 29 नवंबर को दो मैसेज भेजे थे. इन मैसेज में सुशांत के पिता केके सिंह सुशांत को लेकर काफी परेशान दिख रहे हैं. सुशांत के परिवार के मुताबिक, ये बातचीत पिछले साल के अंत मे उस वक़्त की है जब रिया ने सुशांत को अपने पूरे कंट्रोल में किया हुआ था.

सुशांत से बात नहीं होने देती थी रिया

वो सुशांत के परिवार से उसकी बात तक नहीं होने देती थी. पहला मैसेज उन्होंने रिया की बिजनेसमैन मैनेजर श्रुति मोदी को 29 नवंबर 2019 को 6 बजकर 34 मिनट पर किया, उसके बाद 6 बजकर 35 मिनट पर रिया चक्रवर्ती को. एक दिन पहले सुशांत से बात होने के बाद केके सिंह काफी परेशान हो गए थे.

वो रिया को ये भी लिख रहे हैं जब तुम्हे पता है कि मैं सुशांत का पिता बोल रहा हूं, तो तुम बात क्यों नहीं कर रही हो. जब तुम एक दोस्त होने के नाते उसकी देखभाल और इलाज करवा सकती हो तो मेरा भी हक है उसके बारे में जानने का. कॉल करके मुझे भी सारी जानकारी दो.

सुशांत कह रहा था काफी परेशान है

उस वक्त सुशांत के पिता अपने बेटे को लेकर काफी परेशान थे. न रिया उनसे बात कर रही थी और न ही श्रुति मोदी. मुझे पता है श्रुति मोदी तुम उसके सारे काम को देखती हो. इसीलिए तुमसे बात कर सुशांत के बारे में जानना चाह रहा हूं. जानना चाहता हूं कि सुशांत किस स्थिति में है. कल उससे बात हुई थी कह रहा था कि काफी परेशान हूं, सोचो एक पिता के बारे में, उसको कितनी चिंता होगी.

इसीलिए तुमसे बात करना चाहता हूं, अब तुम बात नहीं कर रही हो तो मैं मुम्बई आना चाहता हूं, फिर मुम्बई के लिए मुझे टिकट भेज दो. इन मैसेज का जिक्र केके सिंह ने बिहार पुलिस की FIR और सीबीआई को बयानों में भी किया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts