सिक्किम सरकार का फैसला, COVID-19 संक्रमित सुरक्षाकर्मियों को राज्य में नहीं मिलेगी एंट्री

सिक्किम सरकार (Sikkim Government) द्वारा यह फैसला तब लिया गया, जब चीन की सीमा से लगते इस राज्य में 36 से अधिक सुरक्षाकर्मी COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं.
Security personnel Sikkim, सिक्किम सरकार का फैसला, COVID-19 संक्रमित सुरक्षाकर्मियों को राज्य में नहीं मिलेगी एंट्री

सिक्किम सरकार (Sikkim Government) ने कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. फैसले के मुताबिक राज्य में केवल उन सुरक्षाकर्मियों को एंट्री दी जाएगी जो COVID-19 की जांच में संक्रमित नहीं पाए जाएंगे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शनिवार से रंगपो सीमा जांच चौकी पर सेना और अर्द्धसैन्य बलों के सुरक्षाकर्मियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट (Rapid Antigen Test) किया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक एवं सचिव डॉ. पेम्बा टी भूटिया का कहना है कि, ‘‘रैपिड एंटीजन जांच के दौरान जो COVID-19 से संक्रमित पाए जाएंगे, उन्हें सिक्किम में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा और वहीं अलग केंद्रों में वापस भेज दिया जाएगा जहां से वे आए थे.’’

बता दें कि यह फैसला तब लिया गया है जब चीन की सीमा से लगते इस राज्य में 36 से अधिक सुरक्षाकर्मी COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले सीमा जांच चौकियों से होकर राज्य में प्रवेश करने वाले सुरक्षाकर्मियों समेत हर किसी की थर्मल जांच की गई.

उन्होंने बताया कि जल्दी नतीजे देने वाली रैपिड एंटीजन जांच पहले 15 दिनों के लिए नि:शुल्क की जाएगी. बता दें कि सिक्किम में आठ और मरीज COVID-19 को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं. राज्य में कोरोना के 121 मामलों में से 41 मरीज अब भी संक्रमित हैं और 13 मरीज (सैन्यकर्मी) पड़ोसी पश्चिम बंगाल चले गए हैं जबकि बाकी के लोग रिकवर हो चुके हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts