आवारा सांड ने कचरे के साथ निगला 3 तोला सोना, खातिरदारी में जुटा परिवार

सीसीटीवी फुटेज देखकर पता लगाया गया कि गहने आवारा सांड ने निगल लिए हैं.

हरियाणा के सिरसा में कालांवली इलाके में चार दिन पहले एक महिला ने कचरे के साथ गलती से तीन तोले सोने के गहने कचरे में फेंक दिए. एक आवारा सांड ने कचरे से सब्जी के छिलके और वो सोने के गहने खा लिए. तब से उसे घर वाले चारा खिला रहे हैं लेकिन गहने अभी तक मिल नहीं सके हैं.

कालांवली के वार्ड 6 में खेत्रपाल वाली गली में रहने वाले जनकराज ने बताया कि पिछले दिनों उनका परिवार किसी की शादी में गया था. वहां से लौटने के बाद उनकी पत्नी ने गहने उतारकर सब्जी की टोकरी में रख दिए. थोड़ी देर बाद भूल से टोकरी में छिलकों समेत गहने भी कचरे में फेंक दिए.

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में देखा गया तो पता चला कि गहने छिलकों के साथ एक आवारा सांड ने खा लिए हैं. उसकी खोज की गई और काफी मशक्कत के बाद उसे एक खाली जगह पर बांधा गया. तब से उसे हरा चारा और तमाम सारी चीजें खाने को दी जा रही हैं ताकि वो गहने निकाल दे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया है.

पशु चिकित्सकों ने दूसरा तरीका सांड के ऑपरेशन का बताया है लेकिन इससे सांड की जान को खतरा है. परिवार वालों का कहना है कि अगर ऐसे वो सांड गहने नहीं निकालता तो वे ऑपरेशन नहीं कराएंगे, सांड की जान से खिलवाड़ नहीं करेंगे. सोने का भाव देखें तो तीन तोले यानी 30 ग्राम गहने 1 लाख 18 हजार  के होते हैं जो कि काफी बड़ी रकम है.

ये भी पढ़ें :

लोहे को ‘सोना’ बताने वाला ये एड सोशल मीडिया पर क्यों इतना वायरल हो रहा है?
तेजस एक्सप्रेस हुई लेट, यात्रियों को मिलेगा 1.62 लाख रुपए का मुआवजा