सुप्रीम कोर्ट के छह जजों को हुआ स्‍वाइन फ्लू, यहां काम करने वालों को लगाया जाएगा टीका

सुप्रीम कोर्ट में काम करने वाले लोगों के टीकाकरण को लेकर CJI ने SCBA अध्यक्ष के साथ बैठक बुलाई है. कोर्ट नंबर 2 में जस्टिस संजीव खन्ना मास्क लगाकर सुनवाई कर रहे हैं.
H1N1 virus Swine Flu, सुप्रीम कोर्ट के छह जजों को हुआ स्‍वाइन फ्लू, यहां काम करने वालों को लगाया जाएगा टीका

सुप्रीम कोर्ट के छह जजों को स्‍वाइन फ्लू हो गया है. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में काम करने वाले लोगों के टीकाकरण को लेकर उन्‍होंने प्रधान न्‍यायाधीश (CJI) से डायरेक्‍शंस देने को कहा है.

कौन हैं ये छह जज?

जस्टिस एमएम शांतनागौडर
जस्टिस एएस बोपन्‍ना
जस्टिस हेमंत गुप्‍ता
जस्टिस इंदिरा बनर्जी
जस्टिस एल नागेश्‍वर राव
जस्टिस ऋषिकेश रॉय

CJI ने इस बारे में सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) के अध्यक्ष दुष्यंत दवे के साथ बैठक बुलाई है. कोर्ट नंबर 2 में जस्टिस रमना के नेतृत्‍व वाली 3 जजों की बेंच में जस्टिस संजीव खन्ना मास्क लगाकर सुनवाई कर रहे हैं.

स्वाइन फ्लू से पीड़ित न्यायाधीशों में से दो न्यायाधीश नौ न्यायाधीशों वाली संविधान पीठ में सबरीमाला फैसले के मामले की सुनवाई कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप सुनवाई में देरी हुई है.

दिल्‍ली में स्‍वाइन फ्लू के ये ताजा मामले हैं. अब तक कश्‍मीर और बेंगलुरु से स्‍वाइन फ्लू के संक्रमण की ख़बरें आई हैं. बेंगलुरु की कंपनी SAP इंडिया ने अपने सभी ऑफिसेज को सफाई के लिए बंद कराया था. उसके दो कर्मचारी H1N1 पॉजिटिव पाए गए थे.

Related Posts