CBSE 10th Result 2019: स्मृति ईरानी की बेटी का ये रहा रिजल्ट

स्टूडेंट केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in पर परिणाम देख सकते हैं.

CBSE 10वीं बोर्ड के रिजल्ट आ चुके हैं. CBSE द्वारा जारी टॉपर्स की सूची में पहला स्थान नोएडा के लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले सिद्धांत पैंगोरिया को मिला है, जबकि दूसरे नंबर पर नोएडा के ही बाल भारत पब्लिक स्कूल के दिव्यांदश वाधवा रहे. तीसरा स्थाकन जौनपुर के सेंट पैट्रिक्स स्कूल के योगेश कुमार गुप्तास को मिला.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी भी 10वीं की परीक्षा में शामिल हुई थी. उनकी बेटी जोइश ईरानी ने 82 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. स्मृति ईरानी ने ट्वीट करके खुशी जाहिर की है.

गौरतलब है कि स्मृति ईरानी के बेटे ने भी इसी साल 12वीं में सफलता हासिल की है. इस मामले में स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर लिखा था, ‘जोर देकर कह रही हूं कि मुझे बेटे जोहर पर गर्व है. सिर्फ इसलिए नहीं कि उसने विश्व केम्पो चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था, बल्कि इसलिए भी कि उसने 12वीं क्लास में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. स्मृति ने लिखा, जोहर ने चार सब्जेक्ट्स में 91 प्रतिशत और इकोनॉमिक्स में 94 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए हैं.’

इस बार पूरे देश में दसवीं में 13 बच्चों ने टॉप किया है. टॉप करने वाले सभी स्टूडेंट्स को कुल 499 अंक मिले हैं. वहीं टॉप 13 में इस बार लड़कों ने बाजी मारी है. इस लिस्ट में 7 लड़कों और 6 लड़कियों ने नाम मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *