लोकसभा में फ्रंट सीट पर बैठेंगी स्‍मृति ईरानी, राहुल गांधी के आड़े आ गया कोटा

वायनाड से सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में दूसरी रॉ में सीट मिली है क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास केवल दो सीट का कोटा है.

नई दिल्ली: लोकसभा में स्पीकर ने सांसदों के बैठने के लिए सीटों का बंटवारा कर दिया है. केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी, डीवी सदानंद गौड़ा, नरेंद्र सिंह तोमर, अरविंद सावंत और अर्जुन मुंडा को पहली रॉ में सीट अलॉट हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पहले से ही फ्रंट सीट अलॉट है.

वहीं विपक्षी पार्टियों में कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी, लोकसभा में पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी, समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव और डीएमके नेता टीआर बालू को फ्रंट रॉ में सीट मिली है.

वायनाड से सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में दूसरी रॉ में सीट मिली है क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास केवल दो सीट का कोटा है. ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहली बार लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद में फ्रंट रॉ में बैठने जा रही हैं. रवि शंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी इससे पहले राज्य सभा के सदस्य थे.

 

ये भी पढ़ें-    पंजाब में खस्ताहाल शिक्षा व्यवस्था, स्कूल तो हैं लेकिन शिक्षक नहीं

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक छात्रों को मिलेगी बाबा गुरु नानक छात्रवृत्ति