बिल गेट्स के साथ फोटो शेयर करते हुए स्मृति ईरानी ने लिखा, ‘पढ़ाई पूरी की नहीं, आगे क्या करें’

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ सोमवार को ‘भारतीय पोषण कृषि कोष’ की शुरुआत की.

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ मिलकर सोमवार को ‘भारतीय पोषण कृषि कोष’ की शुरुआत की. इस कोष का उद्देश्य तमाम तरह की फसलों को बढ़ावा देकर कुपोषण पर काबू पाना है.

इवेंट के बाद स्मृति ईरानी ने बिल गेट्स के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा ‘सोच रहे हैं पढ़ाई पूरी करी नहीं, आगे क्या करें.’

फोटो कैप्शन देखते ही पोस्ट पर कमेंट्स और क्रियेटिविटी की बाढ़ आ गई. बहुत सारे लोगों ने उस तस्वीर पर रिएक्शन दिया है. स्मृति ईरानी के शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ बनाने वाली एकता कपूर ने लिखा ‘बॉस, तुलसी क्योंकि अब भी याद है, प्लीज वापसी करें.’ इस पर स्मृति ईरानी ने जवाब दिया- देश सेवा पहले है मैडम.

बता दें कि इस तस्वीर में दिख रहे दोनों लोगों ने वाकई पढ़ाई पूरी नहीं की है. स्मृति ईरानी ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान एफिडेविट में लिखवाया था कि वे ग्रेजुएट नहीं हैं. उधर बिल गेट्स भी कॉलेज ड्रॉप आउट हैं. उन्होंने हॉरवर्ड में दो साल पढ़ाई करने के बाद माइक्रोसॉफ्ट पर फोकस करने के लिए कॉलेज छोड़ दिया था, जिसने उन्हें दुनिया का सबसे अमीर आदमी बनाया.

ये भी पढ़ें :

मेरे जलेबी खाने से प्रदूषण बढ़ता है तो हमेशा के लिए छोड़ दूंगा: गौतम गंभीर