स्निफर डॉग ने 12 किलोमीटर दौड़कर हत्या के आरोपी को पकड़वाया

देवनगर के SP हनुमंत राय ने  बताया, "डाबरमैन पिंचर तुंगा ने शहर के बासवपत्तनम में क्राइम प्लेस से बिना रुके 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई और काशीपुर (Kashipur) में आरोपी चेतन के घर पहुंच गई."

कर्नाटक (Karnataka) के देवनगर ग्रामीण क्षेत्र में एक नौ वर्षीय स्निफर डॉग (Sniffer Dog) ने एक हत्यारोपी को पकड़ने के लिए 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई. जिसके बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करने में सफल हो सकी. देवनगर पुलिस अधीक्षक (SP) हनुमंत राय ने  बताया, “डाबरमैन पिंचर तुंगा ने शहर के बासवपत्तनम में क्राइम प्लेस से बिना रुके 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई और काशीपुर में आरोपी चेतन के घर पहुंच गई.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

न्यूज एजेंसी IANS की खबर के मुताबिक हनुमंत राय ने बताया, “चेतन की अपने दो दोस्तों के साथ लूटे गए सोने के गहने के बंटवारे के सिलसिले में लड़ाई हो गयी, जिसके बाद 10 जुलाई को उसने चोरी किए गए सर्विस रिवॉल्वर से अपने दोस्त चंद्र नायक को गोली मार दी. हम फीमेल डॉग तुंगा को 16 जुलाई को अपराध स्थल पर ले गए. वह हमें उस जगह पर ले गई, जहां चेतन अपने दो सहयोगियों के साथ छुपा हुआ था.”

तुंगा का हैंडलर उसे रात को अपराध स्थल पर ले गया, जहां से उसने काशीपुर तक लगातार दौड़ लगाई. वह एक वाईन शॉप के पास रुकी और बाद में एक फूड पॉइंट के पास पहुंची. उसके बाद वह फिर लगातार दौड़ कर रात 12.30 बजे आरोपी के घर पहुंच गई. प्रशिक्षण के दौरान स्निफर कुत्ते प्राय: 4-5 किलोमीटर तक दौड़ लगाते हैं, लेकिन तुंगा ने अपराधी को पकड़ने के लिए 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई.

मुख्य आरोपी अपने एक रिश्तेदार के घर ठहरा हुआ था. उसने चोरी और हत्या की बात कबूल ली, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कर्नाटक के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमर कुमार पांडेय ने 17 जुलाई को तुंगा को सूंघने की उसकी अद्भुत क्षमता और अपराधी को पकड़वाने के लिए एक समारोह में सम्मानित किया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

 

Related Posts