Coronavirus: आजादपुर सब्जी मंडी में नहीं हो रहा Social Distancing का पालन, साफ दिख रही लापरवाही

आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) में लोगों की भीड़ को काबू करने के लिए सिविल डिफेंस और पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. इसके बावजूद लोगों पर कोई फर्क दिखाई नहीं दे रहा है.

Azadpur Mandi Delhi, Coronavirus: आजादपुर सब्जी मंडी में नहीं हो रहा Social Distancing का पालन, साफ दिख रही लापरवाही
File Photo

दिल्ली (Delhi) की आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं किया जा रहा है. लोगों ने मास्क तो लगाए हुए हैं लेकिन ना तो ग्लब्स पहने हैं और ना ही उचित दूरी बनाएं हुए हैं. हालांकि लोगों की भीड़ को काबू करने के लिए मंडी में सिविल डिफेंस और पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. इसके बावजूद लोगों पर कोई फर्क दिखाई नहीं दे रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

ये हाल तब है जब हाल ही में आजादपुर मंडी के एक सब्जी व्यापारी की करोनावायरस (Coronavirus) से मौत हो चुकी है और महरौली में भी एक सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

सब्जी-फल के ग्राहकों तक पहुंचने की चेन

कच्ची सब्जियां और फल खेत से लेकर आम उपभोक्ता तक कैसे पहुंचती है, इस चैन को आजादपुर मंडी के एक सब्जी व्यापारी ने समझाया है.

उन्होंने बताया कि खेत से सब्जियां मंडी तक दो तरह से पहुंचती हैं. पहला किसान आकर खुद अपना माल मंडी में बेचते हैं. दूसरा, स्थानीय व्यापारी किसानों से खरीदकर मंडी के थोक व्यापारियों को बेचते हैं.

उन्होंने बताया कि बड़े और थोक व्यापारी का माल फुटकर व्यापारी को आढ़ती बेचते हैं. फिर फुटकर सब्जी व्यापारी दुकानों या गलियों में आकर सब्जियां बेचते हैं.

क्या-क्या रखें सावधानी?

सब्जियां खरीदते वक्त मास्क और ग्लब्स का इस्तेमाल करें. सब्जियां सीधे इस्तेमाल में ना लाएं. सबसे पहले अच्छी तरह से धोएं और सेनिटाइज कर लें. कोशिश करें कि डिजिटल माध्यम से पैसा चुकाएं या फिर पहले से ही खुले पैसे रखें.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या फिलहाल 2376 है और 50 लोगों की मौत हुई है. अबतक कुल 804 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts