कुमार विश्‍वास ने राहत इंदौरी को बताया ‘शब्द-सागर’ तो राजनाथ ने कहा मकबूल शायर, पढ़ें Reactions

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मशहूर उर्दू कवि के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने लिखा, "अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ श्री राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है."

Rahat Indori Death, कुमार विश्‍वास ने राहत इंदौरी को बताया ‘शब्द-सागर’ तो राजनाथ ने कहा मकबूल शायर, पढ़ें Reactions

देश के मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) का निधन हो गया है. COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अरबिंदो अस्पताल के डॉक्टर विनोद भंडारी ने बताया कि उर्दू कवि राहत इंदौरी को भर्ती किए जाने के बाद दो बार दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका. उनके निधन से लोगों को काफी दुख पहुंचा है. इसी के साथ सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं…

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहत इंदौरी के निधन पर ट्वीट करके लिखा, दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं.

डॉक्टर कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है, “हे ईश्वर ! बेहद दुखद ! इतनी बेबाक़ ज़िंदगी और ऐसा तरंगित शब्द-सागर इतनी ख़ामोशी से विदा होगा,कभी नहीं सोचा था ! शायरी के मेरे सफ़र और काव्य-जीवन के ठहाकेदार क़िस्सों का एक बेहद ज़िंदादिल हमसफ़र हाथ छुड़ा कर चला गया.”

उन्होंने आगे लिखा,

मैं मर जाऊँ तो मेरी इक अलग पहचान लिख देना,
लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना..!

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी मशहूर उर्दू कवि के निधन पर शोक जताया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts